MP में भाजपा के चुनावी शंखनाद कार्यक्रम को लगा ग्रहण, ऐन वक्त पर गृहमंत्री अमित शाह का दौरा रद्द

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को 22 जून को एमपी के बालाघाट जिले का दौरा करना था। लेकिन, खराब मौसम की वजह से उनके विमान को वापस रायपुर जाना पड़ा।

Publish: Jun 22, 2023, 07:17 PM IST

बालाघाट। मध्य प्रदेश में भाजपा गुरुवार को औपचारिक रूप से चुनावी शंखनाद करने की तैयारी में थी। हालांकि, आज यह कार्यक्रम नहीं हो सका। दरअसल, गृहमंत्री अमित शाह ने ऐन वक्त पर अपना बालाघाट दौरा रद्द कर दिया। गृहमंत्री शाह बालाघाट के बजाए रायपुर चले गए। बाद में सीएम चौहान ने कहा कि खराब मौसम के कारण उनके फ्लाइट को डायवर्ट करना पड़ा।

दरअसल, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का गुरुवार को बालाघाट का दौरा प्रस्तावित था। वे यहां रोड शो के बाद जनसभा करने वाले थे। साथ ही वीरांगना रानी दुर्गावती के बलिदान दिवस पर निकाली जा रही गौरव यात्रा का शुभारंभ भी करने वाले थे। शाह के आगमन को लेकर बीजेपी ने काफी तैयारियां की थी। सीएम शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा समेत तमाम नेता बालाघाट पहुंचे हुए थे।

गृहमंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ के दुर्ग से बालाघाट आने वाले थे। हालांकि, वे बालाघाट के बजाए रायपुर पहुंच गए। बाद में सीएम चौहान ने कहा कि गृहमंत्री का दौरा रद्द हो गया है और खराब मौसम के कारण उनके विमान को रायपुर डायवर्ट किया गया। गृहमंत्री का दौरा रद्द होने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान और वीडी शर्मा ने ही कार्यक्रम को आगे बढ़ाया। सीएम ने इस दौरान कहा कि शाह फिर कभी आएंगे।