सुनवाई ना होने पर भगवान भोलेनाथ की शरण में पहुंचे पटवारी, शिवराज सरकार की सद्बुद्धि के लिए किया यज्ञ

पटवारी संघ के जिला अध्यक्ष राहुलसिंह तोमर ने बताया कि बुरहानपुर जिले के पटवारी सैंकड़ों बार जिला प्रशासन को ज्ञापन आवेदन दे चुके हैं। लेकिन आज तक भी कोई निराकरण नही हुआ है।

Updated: Sep 08, 2023, 09:02 AM IST

बुरहानपुर। विधानसभा चुनाव से पूर्व मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार सभी मोर्चों पर विरोध झेल रही है।
प्रदेश के पटवारियों ने भी अपनी मांगों को लेकर अब हुंकार भर दी है। वे शिवराज सरकार के खिलाफ लगातार आंदोलन कर रहे हैं। इसी क्रम में गुरुवार को बुरहानपुर में काफी संख्या में जिले के पटवारी बहादरपुर स्थित शिव मंदिर पहुंचे और प्रदेश सरकार की सद्बुद्धि के लिए यज्ञ किया। पटवारियों का कहना है कि लंबे समय से हमारी मांगों पर सरकार विचार तक नहीं कर रही है। आगे हम आंदोलन उग्र तरीके से करेंगे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक मध्य प्रदेश पटवारी संघ के प्रांतीय आव्हान पर गुरुवार को प्रदेशभर में सद् बुद्धि यज्ञ किए गए। इसके तहत बुरहानपुर में भी यज्ञ किया गया। इस दौरान पटवारी संघ जिलाध्यक्ष राहुल सिंह तोमर ने कहा, 'पटवारियों का ग्रेड-पे बढ़ाया जाना चाहिए। अतिरिक्त हल्के में काम करने पर महज 500 रूपए दिए जाते हैं जबकि मूल वेतन की 25 फीसदी राशि दी जाना चाहिए। इस दौरान काफी संख्या में पटवारी मौजूद थे।'

पटवारी संघ के जिला अध्यक्ष राहुलसिंह तोमर ने बताया कि बुरहानपुर जिले के पटवारी सैंकड़ों बार जिला प्रशासन को ज्ञापन आवेदन सीएम के नाम दे चुके हैं लेकिन आज तक भी कोई निराकरण नहीं हुआ है। जिले में 266 गांव के 148 हल्के हैं जहां पर उन 89 पटवारी पदस्थ है लेकिन हमारी तीन सूत्री मांगे आज तक भी पूरी नहीं हुई है। जिसमें सबसे प्रमुख मांग हमारी 2800 पे ग्रेड समयमान वेतनमान, और जरूरी भत्ते हमें मिलना चाहिए यह हमारी प्रमुख मांगे हैं।

जिले में पटवारियों की हड़ताल होने के कारण किसानों के कार्य प्रभावित हो रहे हैं। पटवारियों की ओर से अपना काम बंद कर दिया है, जिस कारण ग्रामीण और किसान परेशान हो रहे हैं। जमीनों की निपती के साथ सर्वे के कार्य भी प्रभावित हो रहे हैं।