नरेंद्र मोदी के चंदे के धंधे की पोल खुलने वाली है, इलेक्टोरल बॉन्ड मामले में SC के फैसले पर राहुल गांधी

Electoral Bonds भारतीय इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला साबित होने जा रहा है, जो भ्रष्ट उद्योगपतियों और सरकार के नेक्सस की पोल खोल कर नरेंद्र मोदी का असली चेहरा देश के सामने लेकर आएगा: राहुल गांधी

Updated: Mar 11, 2024, 06:44 PM IST

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इलेक्टोरल बॉन्ड मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा लाना कि पीएम मोदी के चंदे के धंधे की पोल खुलने वाली है। उन्होंने केंद्र पर तंज कसते हुए कहा कि एनडीए सरकार अपने ही बैंक का डेटा छिपाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में सिर के बल खड़ी है।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'नरेंद्र मोदी के चंदे के धंधे की पोल खुलने वाली है! 100 दिन में स्विस बैंक से काला धन लाने का वायदा कर सत्ता में आई सरकार अपने ही बैंक का डेटा छिपाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में सिर के बल खड़ी हो गई।

राहुल गांधी ने आगे कहा, 'Electoral Bonds भारतीय इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला साबित होने जा रहा है, जो भ्रष्ट उद्योगपतियों और सरकार के नेक्सस की पोल खोल कर नरेंद्र मोदी का असली चेहरा देश के सामने लेकर आएगा। क्रोनोलॉजी स्पष्ट है - चंदा दो- धंधा लो, चंदा दो- प्रोटेक्शन लो! चंदा देने वालों पर कृपा की बौछार और आम जनता पर टैक्स की मार, यही है भाजपा की मोदी सरकार।'

कांग्रेस के पूर्व चीफ की तरफ से ये बातें ऐसे वक्त पर कही गईं, जब कुछ ही देर पहले देश के सबसे बड़े बैंक SBI को सुप्रीम कोर्ट की ओर से बड़ा झटका लगा था। सुप्रीम कोर्ट ने इलेक्टोरल बॉन्ड मामले में सीबीआई की याचिका खारिज करते हुए कहा कि कल तक एसबीआई डोनर्स की डिटेल्स चुनाव आयोग को सौंपे।

कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि उच्चतम न्यायालय एक बार फिर से भारतीय लोकतंत्र को सरकार की साजिशों से बचाने के लिए सामने आया है। उन्होंने आरोप लगाया कि मामला बड़े भ्रष्टाचार का है तथा यह सरकार एवं उसके कॉरपोरेट मित्रों के बीच की सांठगांठ को भी उजागर करता है। कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने कहा कि जो सत्ता में आए थे स्विस बैंकों के खातों को सार्वजनिक करने की बातें करके वो आज एसबीआई तक के आंकड़ों को सार्वजनिक करने में थर-थर कांप रहे हैं।