कैबिनेट बैठक में मंत्रियों में घमासान, यशोधरा राजे सिंधिया ने उठाया नर्सिंग घोटाले का मुद्दा

मंगलवार को कैबिनेट बैठक के दौरान खेल मंत्री यशुंधरा राजे सिंधिया ने चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग पर निशाना साधते हुए नर्सिंग घोटाले का मुद्दा उठाया।

Updated: Aug 23, 2023, 11:41 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश बीजेपी में घमासान और अंतर्कलह कम होती नहीं दिख रही है। विधानसभा चुनाव से पहले कैबिनेट मंत्रियों ने एक-दूसरे के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया है। मंगलवार को कैबिनेट बैठक के दौरान खेल मंत्री यशुंधरा राजे सिंधिया ने चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग पर निशाना साधते हुए नर्सिंग घोटाले का मुद्दा उठाया। हालांकि, सीएम चौहान के हस्तक्षेप के बाद माहौल शांत हुआ।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मंगलवार को कैबिनेट बैठक के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर, रीवा और सागर में चल रहे नर्सिंग कॉलेजों के लिए टीचर और अन्य कैडर के 305 नए पदों का प्रस्ताव दिया। इस पर खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने पलटवार करते हुए कहा कि पहले आप नर्सिंग कॉलेजों की गड़बड़ी तो ठीक कर लो।

यह भी पढ़ें: देर रात राज्यपाल से हुई सीएम शिवराज की मुलाकात, कैबिनेट विस्तार की अटकलें

यशोधरा राजे जैसे ही नर्सिंग घोटाले का जिक्र किया एमएसएमई मंत्री ओम प्रकाश सकलेचा ने भी हां में हां मिलाते हुए कहा कि इसमें गड़बड़ी ज्यादा है। बेहद गंभीर मसला है, इसे देखना चाहिए। कई जगहों से हमें गड़बड़ी की शिकायतें आ रही है। सकलेचा का इतना कहना था कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें टोकते हुए कहा कि आप अलग से विश्वास सारंग से बात कर सकते हैं। सीएम चौहान के कहा कि यदि 30 मिनट की बैठक में इस तरह से टोका-टाकी होगी तो कैबिनेट चलाना मुश्किल होगा।

सीएम चौहान के हस्तक्षेप के बाद नए पद मंजूर करने का एजेंडा पास हो गया। नर्सिंग काउंसिल के मापदंडों की पूर्ति तथा नर्सिंग छात्राओं को अच्छी ट्रेनिंग देने के लिए नर्सिंग टीचर तथा अन्य कैडर के कुल 305 नए पदों को मंजूरी दे दी गई। मामले पर एनएसयूआई मेडिकल विंग के संयोजक रवि परमार ने कहा कि विश्वास सारंग के काले करतूतों की जानकारी सभी मंत्रियों की है। इसीलिए दो मंत्रियों ने बैठक में यह मुद्दा उठाया। लेकिन सीएम चौहान ने इसलिए हस्तक्षेप किया क्योंकि काली कमाई का एक हिस्सा सीएम हाउस तक जाता है। परमार ने कहा कि भाजपा सरकार के कमीशनखोरी और भ्रष्टाचार के कारण प्रदेश के लाखों नर्सिंग स्टूडेंट्स का भविष्य दांव पर लगा हुआ है।