सीएम शिवराज से कांग्रेस का सवाल, लोकतंत्र को गंदा करने वालों पर कब लगेगा जुर्माना

कांग्रेस ने शिवराज सरकार पर यह तंज़ ग्वालियर की उस ख़बर का ज़िक्र करते हुए किया है, जिसमें एक भैंस के सड़क पर गोबर करने पर उसके मालिक पर दस हज़ार रुपये का जुर्माना ठोक दिया गया है

Updated: Dec 29, 2020, 04:56 PM IST

सीएम शिवराज से कांग्रेस का सवाल, लोकतंत्र को गंदा करने वालों पर कब लगेगा जुर्माना
Photo Courtesy: The Hans India

ग्वालियर/ भोपाल। ग्वालियर में बीच सड़क भैंस के गोबर करने पर मालिक पर प्रशासन द्वारा लगाए गए दस हजार रूपए के जुर्माने के मामले में कांग्रेस ने शिवराज सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस ने शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि भैंस ने सड़क गंदी की तो जुर्माना लगा दिया, लेकिन शिवराज जी लोकतंत्र को गंदा करने वालों पर जुर्माना कब लगाएंगे। 

यह भी पढ़ें : भैंस का सड़क पर गोबर करना मालिक को पड़ा भारी, नगर निगम ने मालिक पर लगाया दस हज़ार का जुर्माना

कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई ने ग्वालियर के घटनाक्रम को लेकर कहा, ग्वालियर में भैंस ने गोबर किया तो शिवराज सरकार ने मालिक पर दस हजार का जुर्माना ठोक दिया। जब लोकतंत्र खत्म होता है तो तानाशाही आती है। और जब तानाशाही आती है तो उसका सबसे पहला शिकार गरीब आदमी ही होता है। शिवराज जी कुछ लोगों की सत्ता की हवस लोकतंत्र को भी गंदा कर गई है, उन पर जुर्माना जब लगेगा? 

क्या है मामला  
दरअसल ग्वालियर के सीरौल रोड स्थित डिबी सिटी के पास नई सड़क का निर्माण कार्य चल रहा था। कि तभी भैंस ने बीच सड़क पर आ कर गोबर कर दिया। प्रशासन को यह बात इतनी नागवार गुजरी कि भैंस के मालिक बेताल सिंह के घर पहुंच कर दस हजार रुपए का जुर्माना लगा दिया। कांग्रेस ने इस घटना को गरीब आदमी की लूट तो बताया ही, साथ ही उसे बीजेपी की जल-बदल वाली सियासत पर तंज़ करने का एक मौका भी मिल गया।