बीजेपी नेताओं की सद्बुद्धि के लिए किया कांग्रेस ने किया हनुमान चालीसा का पाठ, हनुमान जी के अपमान पर जताया विरोध

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेस नेताओं ने हनुमान चालीसा का पाठ किया और बीजेपी नेताओं की सद्बुद्धि की कामना की

Publish: Mar 07, 2023, 03:19 PM IST

भोपाल। रतलाम में हनुमान जी के अपमान का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को कांग्रेस पार्टी ने अपने कार्यालय में हनुमान जी के अपमान पर विरोध जताया। विरोध स्वरूप कांग्रेस नेताओं ने हनुमान चालीसा का पाठ किया, इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी नेताओं की सद्बुद्धि की भी कामना की। 

मंगलवार दोपहर को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पर कांग्रेस के नेता एकत्रित हुए। इसके बाद उन्होंने हनुमान जी की तस्वीर के सामने बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करना शुरू कर दिया। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा के साथ कांग्रेस के अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे। 

भोपाल के अलावा इंदौर में भी कांग्रेस के नेताओं ने इस मामले पर विरोध जताया। इंदौर में भी कांग्रेस के नेताओं ने बीजेपी नेताओं के लिए सद्बुद्धि यज्ञ किया। कांग्रेस पार्टी के संभागीय प्रवक्ता अनूप शुक्ला ने बताया कि शहर के राजवाड़ा पर हनुमान चालीसा के पाठ के साथ साथ बीजेपी नेताओं के लिए सद्बुद्धि यज्ञ किया गया। 

यह सारा विवाद रविवार को रतलाम में आयोजित हुई महिला बॉडी बिल्डिंग प्रतिस्पर्धा से जुड़ा हुआ है। दरअसल रविवार को रतलाम में हनुमान जी की प्रतिमा के सामने महिला बॉडी बिल्डरों से रैंप वॉक करवाया गया। रतलाम से महापौर प्रह्लाद पटेल और बीजेपी विधायक चैतन्य कश्यप इस आयोजन के आयोजकों में थे। 

यह भी पढ़ें : बीजेपी द्वारा हनुमान जी के अपमान से मन व्यथित है, बुराई के पुतले जलाएं : कमल नाथ

यह मामला सामने आने के बाद से ही कांग्रेस पार्टी बीजेपी पर हमलावर हो गई और इसे बजरंगबली का अपमान करार दे दिया। पीसीसी चीफ कमल नाथ ने हनुमान जी के अपमान पर विरोध दर्ज कराते हुए कहा कि उनका मन इस घटना से व्यथित है। इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश भर के कांग्रेस नेताओं से इस घटना के विरोध स्वरूप बुराई के पुतले जलाने का आह्वान भी किया।