कोरोना की कड़ी तोड़ने के लिए कांग्रेस विधायकों ने की पहल, बांटे जाएंगे तीस हज़ार दवाइयों के पैकेट

कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला, विशाल पटेल के द्वारा संयुक्त पहल की गई है। मंगलवार सुबह से 30 हजार दवाइयों के पैकेट जनता को फ्री में बांटे जाएंगे।

Updated: Apr 26, 2021, 06:23 AM IST

Photo courtesy: patrika
Photo courtesy: patrika

इंदौर। मध्यप्रदेश में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। इंदौर में कोरोना के मामले तेज़ी से बढ़ रहे हैं। शहर में कोरोनावायरस के संक्रमण की कड़ी तोड़ने के लिए कांग्रेस के दो विधायकों द्वारा संयुक्त रूप से बड़ी पहल की जा रही है। विधायक संजय शुक्ला एवं विशाल पटेल ने संयुक्त रूप से मिलकर सर्दी जुकाम खांसी बुखार और कोरोना के लक्षण वाले मरीजों को सात दवाइयों का एक पैकेट वितरित करेंगे । इस पैकेट के वितरण का कार्य मंगलवार से शुरू होगा । कुल तीस हज़ार पैकेट फ्री में जनता को बांटे जाएंगे। विधायक संजय शुक्ला ने बताया कि इस पैकेट में सभी वही दवाइयां हैं जो भारत सरकार के द्वारा कोरोनावायरस के मरीजों को देने के लिए मंजूरी दी गई है।

 विधायक शुक्ला द्वारा बाणगंगा स्थित निवास के साथ ही कुशवाह नगर, भागीरथपुरा, हुकुमचंद कॉलोनी, एयरपोर्ट के 60 फीट रोड पर गुरुकृपा गार्डन के सामने  दवाई लोगों को मिल सकेंगी। वितरण के लिए 15000 पैकेट तैयार करवाए गए हैं। वहीं देपालपुर विधायक विशाल पटेल ने भी देपालपुर, गांधीनगर, बेटमा, गौतमपुरा और हातोद में इन दवाई का निशुल्क वितरण करेंगे। ग्रामीण क्षेत्रों में वितरण हेतु  दवाई के 15000 पैकेट तैयार कराए गए हैं। दोनों विधायकों के द्वारा मंगलवार को सुबह से कोरोना के लक्षण वाले पीड़ित मरीजों को निशुल्क दवाई देने का काम शुरू कर दिया जाएगा।

कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला कहा कि शासन- प्रशासन के द्वारा पहले लॉकडाउन, फिर नाइट कर्फ्यू , फिर वीकेंड क्लोज, फिर कोरोना कर्फ्यू के रूप में प्रयोग किया जा चुका है। इस तरह के जितने प्रयोग किए गए उसमें से किसी भी प्रयोग का सार्थक परिणाम अब तक सामने नहीं आया है। इंदौर में कोरोना के संक्रमण की कड़ी टूट नहीं रही है। कोरोना कर्फ्यू के बावजूद हर दिन 1500 से 1800 नए कोरोना संक्रमित मरीज आ रहे हैं। अस्पतालों में हालात खराब हैं। जो मरीज सामने आ रहे हैं उन्हें उपचार भी नहीं मिल पा रहा है। ऐसी स्थिति में कोरोना की कड़ी को तोड़ने के लिए अलग प्रयास करने का फैसला लिया गया है।

गौरतलब है इंदौर में कोरोना की रफ्तार सबसे ज्यादा है। लगातार दूसरे दिन 18 सौ से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज़ मिले रहे हैं। बीते 24 घंटे में 1841 नए केस आए, वहीं 7 की मौत हुई है। संक्रमण कम नहीं होने से नए मरीजों के लिए बेड नहीं मिल रहे हैं। अस्पताल के बाहर घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। लोग कार, ऑटो और एंबुलेंस में ऑक्सीजन सिलेंडर के सहारे रहने को मजबूर हैं। यही हाल रेमडेसिविर इंजेक्शन का है। गंभीर मरीजों के परिजन इंजेक्शन के लिए भटक रहे हैं।