कांग्रेस विधायक विपिन वानखेड़े ने लिखा स्कूल शिक्षा मंत्री को पत्र, बोर्ड परीक्षा स्थगित करने की मांग

मध्यप्रदेश में कोरोना तेज़ी से फैल रहा है। प्रदेश के कई ज़िलों में लॉकडाउन लगाया गया है, 30 अप्रैल से बोर्ड परीक्षा होनी है।

Updated: Apr 11, 2021, 06:57 AM IST

Photo courtesy: twitter
Photo courtesy: twitter

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण का खतरा तेज़ी से बढ़ते देख कई जिलों में लॉक डाउन लगा दिया गया है। साथ ही स्कूल, कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। मध्यप्रदेश एग्जामनेशन बोर्ड द्वारा 10वीं और 12 वीं के एग्ज़ाम 30 अप्रैल से शुरू हो रहे हैं। आगर मालवा विधायक विपिन वानखेड़े ने स्कूल  शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार को पत्र लिखकर बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग की है।

स्कूल शिक्षा मंत्री को लिखे पत्र में उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर विकराल रूप धारण कर लिया है। ऐसे में 10 बोर्ड की परीक्षा 30 मार्च से और 12 वीं बोर्ड की परीक्षा 1 मई से 21 मई तक सम्पन्न होना सुनिश्चित किया गया है।कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए 10 वीं और 12 वीं की बोर्ड परीक्षा स्थगित होनी चाहिए।

विधायक वानखेड़े ने कहा कि छात्रों पर परीक्षा का तनाव बढ़ रहा है। वे दोहरी चिंता से घिरे हुए हैं। एक तरफ़ परीक्षा का तनाव तो दूसरी तरह तेज़ी से फैल रहे कोरोना संक्रमण से हो रही घटनाओं से उनके मन मस्तिष्क में बुरा प्रभाव पड़ रहा है। छात्रों को कोरोना काल में पढ़ाई करना मुश्किल हो गया है।

विधायक वानखेड़े ने स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार को सुझाव देते हुए कहा कि अग़र बोर्ड परीक्षा समय पर आयोजित कराना ही है तो ऑफ़ लाइन की वजाय ऑनलाइन परीक्षा आयोजित कराया जाए।

गौरतलब है कि व्यापमं की ओर से आयोजित होने वाली कांस्टेबल  भर्ती परीक्षा को पहले ही रद्द कर दिया गया है। यह परीक्षा 6 अप्रैल को होनी थी। इस भर्ती में क़रीब दस लाख युवाओं ने आवेदन किया है। व्यापमं द्वारा जारी बेबसाइड में कहा गया पुलिस आरक्षक परीक्षा 6 अप्रैल को होनी थी, वर्तमान में कोरोना महामारी के चलते प्रदेश में कर्फ़्यू लगाया गया है।जिसके चलते परीक्षा की तारिक़ बढ़ा दी गई है। स्थिति को देखते हुए नवीन तिथि की जल्द ही घोषणा की जाएगी।