MP में कांग्रेस का बड़ा शक्ति प्रदर्शन, 13 मार्च को कमलनाथ के नेतृत्व में राजभवन घेराव करेंगे कांग्रेस कार्यकर्ता

राजभवन मार्च के लिए प्रदेशभर के सभी कार्यकर्ताओं को भोपाल पहुंचने का निर्देश, पर्दाफाश रैली के तहत भोपाल में शक्ति प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

Updated: Mar 09, 2023, 12:38 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर विपक्षी दल कांग्रेस ने कमर कस लिया है। कांग्रेस 13 मार्च को भोपाल में बड़ा शक्ति प्रदर्शन करने की तैयारी में है। पीसीसी चीफ कमलनाथ के नेतृत्व में केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ बड़ी संख्या कांग्रेस कार्यकर्ता राजभवन का घेराव करेंगे।

दरअसल, एआईसीसी की ओर से सभी राज्यों को पर्दाफाश रैली के तहत 13 मार्च को राजभवन मार्च करने का निर्देश दिया गया है। मध्य प्रदेश में कांग्रेस इस दिन बड़ा मार्च करने की तैयारी में है। जानकारी के मुताबिक पीसीसी चीफ कमलनाथ ने सभी विधायकों, जिलाध्यक्षों, ब्लॉक और मंडल अध्यक्षों को भोपाल आने का निर्देश दिया है। ऐसे में माना जा रहा है कि बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता इस दिन भोपाल पहुंचेंगे।

यह भी पढ़ें: बेमौसम बारिश और आंधी से फसल खराब, बेरंग हुई MP में किसानों की होली, खेत में रोते-बिलखते दिखे किसान

शुरुआती अनुमान के मुताबिक इस दिन करीब एक लाख कांग्रेस कार्यकर्ता और आमजन भोपाल में जुटेंगे। यहां उपस्थित कमलनाथ के नेतृत्व में जवाहर चौक से राजभवन की ओर पैदल करेंगे। कांग्रेस के इस प्रदर्शन को लेकर इंटेलिजेंस सतर्क है। माना जा रहा है कि राज्य सरकार कांग्रेस कार्यकर्ताओं को जवाहर चौक पर ही रोकने की कोशिश करेगी। ऐसे में पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में टकराव की स्थिति भी उत्पन्न हो सकती है।

यह प्रदर्शन मुख्य रूप से केंद्र सरकार की नीतियों और अडानी गेट कांड को लेकर आयोजित किया जाना है। हालांकि, राज्य में विधानसभा चुनाव होने के कारण यहां कांग्रेस स्थानीय मुद्दों पर फोकस कर रही है। प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी ने भी वीडियो जारी कर लोगों से भोपाल पहुंचने का आह्वान किया है।

जीतू पटवारी ने कहा, 'प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने आह्वान किया है कि 13 मार्च को सभी प्रदेश जनों, कांग्रेस नेताओं, ब्लॉक अध्यक्ष, मंडल-जनपद-जिला पंचायत अध्यक्ष, विधायक और जो विधायक का चुनाव लड़ना चाहते हैं, वे कार्यकर्ताओं को लेकर राजभवन का घेराव करने के लिए भोपाल पहुंचें।