MP में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना, रविवार को सामने आए 32 नए मामले, भोपाल-इंदौर में सर्वाधिक केस

रविवार को प्रदेशभर में 582 नमूनों की जांच की गई, जिसमें 32 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा 9 केस भोपाल में मिले जिसके बाद यहां एक्टिव मरीज 69 हो गए हैं।

Updated: Apr 10, 2023, 11:51 AM IST

भोपाल।  मध्य प्रदेश में कोरोना फिर डराने लगा है। राज्य में रविवार को भी 32 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इनमें से सबसे ज्यादा संक्रमित राजधानी भोपाल में 9 नए केस आए। जिसके बाद यहां एक्टिव मरीज 69 हो गए हैं। इससे पहले शनिवार को भी प्रदेश में कोरोना के 32 नए केस सामने आए थे। 

मध्य प्रदेश स्वास्थ्य संचालनालय की कोविड रिपोर्ट के मुताबिक रविवार को प्रदेश के सभी जिलों से 582 नमूनों की जांच की गई। जिनमें से 32 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। कोविड हेल्थ बुलेटिन के अनुसार भोपाल में 9, इंदौर में 6, जबलपुर में 5, नर्मदापुरम में 3, ग्वालियर,पन्ना-सतना, रायसेन में 2-2 और दतिया, खंडवा और उज्जैन में 1-1 नए मरीज मिले हैं।

यह भी पढ़ें: देश में कोरोना के 5880 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 35 हजार पार

मध्य प्रदेश में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 170 हो गई है। टेस्ट किए गए सैंपलों की संख्या के आधार पर अभी प्रदेश में पॉजिटिविटी दर 5.4 पर पहुंच गई है। प्रदेश के बड़े शहरों की बात करें तो पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा 9 केस भोपाल में मिले जिसके बाद यहां एक्टिव मरीज 69 हो गए हैं। वहीं अब इंदौर में 6 केस मिलने के बाद एक्टिव मामलों की संख्या 46 जबकि जबलपुर में 5 नए मामले सामने आने के बाद 19 एक्टिव केस हो गए हैं।

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर आ गया है। प्रदेश भर में आज मॉक ड्रिल का आयोजन किया जा रहा है। भोपाल के हमीदिया अस्पताल में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग की मौजूदगी में मॉक ड्रिल होगा। इस दौरान स्वास्थ विभाग के कई अधिकारी और मंत्रालय के अधिकारी मौजूद रहेंगे।