MP में दलितों पर अत्याचार जारी, भिंड में दबंगों ने दलित युवक को बेरहमी से पीटा, आपत्तिजनक नारे भी लगवाए

मध्य प्रदेश के भिंड में दबंगों ने दलित युवक को जातिसूचक गालियां देते हुए उसके साथ मारपीट की और उससे जबरन जातीवादी नारे लगवाए।

Updated: Sep 01, 2023, 07:25 AM IST

भिंड। मध्य प्रदेश में दलितों और आदिवासियों पर अत्याचार के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। सीधी में आदिवासी के सिर पर पेशाब करने का मामला अभी थमा भी नहीं की भिंड के गोहद क्षेत्र से एक दलित युवक के साथ अत्याचार का मामला सामने आया है। यहां उच्च जाति दबंगों ने दलित युवक को जातीसूचक गालियां देते हुए बेरहमी से मारपीट की।

घटना बीते 9 अगस्त की है जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। दबंगों ने युवक से मारपीट करने के साथ उससे जबरन जातीवादी नारे भी लगवाए। पुलिस ने मामले में 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। भिंड के लहार क्षेत्र में कल ही राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने विकास कार्यों की उपलब्धि गिना रहे थे। हालांकि, उन्होंने दलित युवक के साथ हुए अत्याचार के विरुद्ध एक शब्द भी नहीं बोला।

बताया जा रहा है कि आरोपियों ने दलित युवक के साथ मारपीट का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया ताकि इलाके में उनका दहशत कायम करे। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक दलित युवक के साथ मारपीट करते हुए जबरदस्ती जय श्रीराम और जातिवादी नारे लगवाए जा रहे हैं। वहीं, दलित युवक दबंगों के डर से जातीवादी नारे दोहरा भी रहा है।

वीडियो की पुष्टि करते हुए गोहद एसडीओपी सौरभ कुमार ने बताया कि पीड़ित युवक नौ अगस्त को अपनी मां और मौसी को गोहद के ग्राम छरेटा छोड़ने गया था। उनको छोड़कर जब वह वापस आ रहा था तो रास्ते में उसकी बाइक खराब हो गई। वह रोड के किनारे खड़ा था। तभी एक काले रंग की स्कूटी से दो लड़के आए और उन्होंने बाइक पर लिखा हुआ ‘जाटव’ शब्द मिटाया और जातिसूचक शब्दों का उपयोग करते हुए गाली-गलौज करने लगे। जब पीड़ित युवक ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो उन दोनों ने उससे मारपीट करना शुरु कर दिया।

इसके बाद पीड़ित से उसकी जाति के लिए अपशब्द कहलवाए और उससे जबरन अन्य जातिवादी नारे लगवाए। पीड़ित व्यक्ति की शिकायत पर गोहद थाने की पुलिस ने दोनों आरोपियों पंचू तोमर और संदीप तोमर को गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपी गोहद के एंडोरी गांव के रहने वाले हैं। पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर 11 अगस्त को उन्हें गिरफ्तार कर लिया।