बालगीत बंदर मामा की तर्ज पर MP में डंपर मामा गीत वायरल, कांग्रेस ने वीडियो ट्वीट कर साधा निशाना

लोकप्रिय बालगीत "बंदर मामा" की तर्ज पर "डंपर मामा" का एक एनिमेटेड वीडियो सामने आया है। यह गीत सीएम शिवराज सिंह चौहान (मामा) के ऊपर आधारित है।

Updated: Jul 27, 2023, 04:02 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव का काउंट डाउन शुरू हो चुका है। कांग्रेस और बीजेपी दोनों पार्टियां पूरी तरह सियासी मैदान-ए-जंग में उतर चुकी है। सत्ता की इस लड़ाई में कई दिलचस्प मोड़ भी सामने आ रहे हैं। इसी बीच लोकप्रिय बालगीत "बंदर मामा" की तर्ज पर "डंपर मामा" का एक एनिमेटेड वीडियो सामने आया है। यह गीत सीएम शिवराज सिंह चौहान (मामा) के ऊपर आधारित है।

पीसीसी चीफ कमलनाथ के मीडिया सलाहकार पीयूष बबेले ने इस एनिमेटेड गीत को ट्वीट किया है। इसके बोले कुछ इस प्रकार हैं, "डंपर मामा-डंपर मामा व्यापमं पर तो कुछ बोलो। कितने में है राशन खाया, कितने में है शासन पाया। जनता से सब कुछ बोलो। डीजल इतना महंगा क्यों है, गैस में आग लगी क्यों है? तारों में से बिजली गायब, दूध-दही पर जीएसटी है, गाली-गली दारू बिकती है।"

सरल शब्दावली, मधुर धुन और आसान बोल के कारण यह गीत सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। खास बात है कि इसमें प्रदेश की बदहाली और आम लोगों की समस्याओं का भी वर्णन है। गीत में कहा गया कि, "रोज रोज कर्ज बढ़ता है, खाद बीज महंगा होता है, कृषकों पर कोड़ा चलता है, गायों का मरघट बनता है। अब ये जनता जाग गई है, हरकतबाजी मान गई है, नौटंकी ना काम आई है, पाप की हांडी पूरी भर गई, जनता सबकुछ जान गई है।"

एमपी कांग्रेस के प्रवक्ता आनंद जाट ने कहा कि यह वीडियो जनभावना को प्रदर्शित कर रही है। प्रदेश की जनता शिवराज सरकार के कुशासन से त्रस्त है और अपनी पीड़ा एनिमेटेड वीडियो, पारंपरिक गीत और कार्टून के माध्यम से प्रदर्शित कर रही है। विडियो कांग्रेस पार्टी ने नहीं बनाई है।