सागर में रेलवे ट्रैक पर लेट गए किसान, खाद न मिलने से हैं परेशान

सागर ज़िले के बीना में किसानों ने रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन किया, किसानों के आक्रोश की वजह से पंजाब मेल करीब दस मिनट तक रुकी रही

Publish: Oct 26, 2021, 04:57 PM IST

सागर में रेलवे ट्रैक पर लेट गए किसान, खाद न मिलने से हैं परेशान
Photo Courtesy : Dainik Bhaskar

बीना। खाद के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे किसानों का सागर में भी दिखा। मंगलवार को सागर ज़िले के बीना में किसानों ने रेलवे ट्रैक जाम कर दिया। गुस्साए किसान रेलवे ट्रैक पर जा कर लेट गए। प्रदर्शन की सूचना मिलने पर प्रशासन भी मौके पर पहुँच गया। जिसके बाद ट्रैक को खाली कराया गया। इस बीच ट्रैक से गुज़र रही पंजाब मेल को दस मिनट तक का इंतज़ार करना पड़ गया।  

मंगलवार सुबह से ही बीना में किसानों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया था। सुबह में किसानों ने सबसे पहले बीना के आगासौद रोड पर प्रदर्शन किया। हालांकि आक्रोशित किसानों को प्रशासन ने समझा-बुझाकर प्रदर्शन को शांत करा दिया। लेकिन इसके ठीक थोड़ी ही देर बाद किसानों एक जत्था रेलवे ट्रैक की ओर कूच कर गया।  

किसान रेलवे ट्रैक पर जा कर लेट गए। इस दौरान मुंबई से फिरोजपुर के लिए जाने वाली पंजाब मेल को रुकना पड़ा। रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्रैन के लोको पायलट ने प्रदर्शन की सूचना बीना एरिया को दी। आरपीएफ और जीआरपी को यह सूचना दे दी गई। लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने मौके पर पहुँच कर किसानों का गुस्सा शांत कराया। किसानों को जल्द ही खाद का आश्वासन दिया गया।  

मध्य प्रदेश के ज़्यादातर हिस्सों में किसान खाद की कमी से परेशान हैं। जगह-जगह किसान खाद के लिए दर-दर भटकते नज़र आ रहे हैं। जिस वजह से राज्य सरकार के खिलाफ किसानों का गुस्सा लगातार फूट रहा है। हालांकि राज्य सरकार दावा कर रही है कि खाद पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। लेकिन किसानों का यह आक्रोश राज्य सरकार के दावों के विपरीत कोई दूसरी तस्वीर ही बयां कर रहा है।