ग्वालियर में गुंडे बेखौफ, पत्रकार को किडनैप कर रातभर पीटा, जांघ में मारी गोली

ग्वालियर में तीन युवकों ने एक पत्रकार को किडनैप कर पहले तो उसे जमकर पीटा, फिर गोली मार दी। वह लहूलुहान हालात में किसी तरह वहां से भागा।

Updated: Jul 02, 2023, 09:24 AM IST

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। यहां गुंडों ने एक पत्रकार को किडनैप कर रातभर पिटाई की फिर उसे गोली मार दी। पीड़ित पत्रकार लहूलुहान हालत में किसी तरह वहां से भागा।
पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया है।

घायल युवक का नाम शिवम आर्य है। 29 वर्षीय शिवम शहर के हजीरा क्षेत्र का रहने वाला है और निजी न्यूज चैनल में पत्रकार है। उसके मुताबिक शुक्रवार रात को उसकी पहचान के तीन युवकों ने पार्टी के नाम पर उसे बुलाया। मना करने पर जबरन बाइक पर बैठा कर ले गए। फिर रात भर लात-घूंसों और बेल्ट से पीटा। फिर अगले दिन गोली मार दी।

शिवम ने पुलिस को बताया कि, 'शुक्रवार रात करीब 7 बजे उसे विवेक जाट का कॉल आया। उसने मुझे मिलने के लिए मुरार बुलाया। मैंने मना कर दिया। रात करीब 9 बजे विवेक जाट बाइक से मेरे घर आया। उसके साथ अमन जाट और नीरज जाट भी थे। उन्होंने मुझे भी बाइक पर बिठा लिया। यहां से हम धर्मकांटा गए। यहां तीनों ने शराब पी। मुझे भी ऑफर की, लेकिन मैंने मना कर दिया। मैंने सिर्फ खाना खाया। यहां से तीनों मुझे डबरा के पास एक गांव में किसी अनूप जाट के मकान पर ले गए। यहां मेरे हाथ-पैर बांधे। लात-घूंसों और बेल्ट से जमकर पीटने लगे। मैं बेहोश हो गया।'

शिवम के आगे कहा, 'सुबह 8 बजे मुझे होश आया। 
इसके बाद वह मुझे लेकर मुरार के पास बिजौली के सिंगारपुरा गांव पहुंचे। यहां एक पहाड़ी पर बने कमरे में ले गए। यहां उन्होंने फिर शराब पी। मुझे एक कोने में बैठा दिया। दोपहर करीब 12 बजे विवेक जाट वीडियो कॉल पर किसी से बात करने लगा। इतने में नीरज जाट ने पीछे से कट्‌टे से सिर पर फायर कर दिया। गोली कनपटी से होकर निकल गई। मेरा कान सुन्न हो गया। कान पर हाथ लगाया, तो खून से सन गया। मैं उससे कट्टा छीनने लगा। इस दौरान कट्‌टा गिर पड़ा। विवेक जाट ने कट्‌टा उठाकर लोड किया और दूसरी गोली मेरी जांघ में मार दी।'

शिवम के मुताबिक वह किसी तरह वहां से भाग निकले। रास्ते में राहगीर की मदद से फोन कर पुलिस काे सूचना दी। जिसके बाद पुलिस ने उसे जयारोग्य अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया है। शिवम के मुताबिक उसका नितिन जैन नाम के शख्स से विवाद चल रहा है। शिवम की पत्नी ने नितिन के खिलाफ केस दर्ज कराया था। शिवम का कहना है कि जब आरोपी उसे ले जा रहे थे, तो कह रहे थे कि 5 लाख रुपए में तेरी सुपारी मिली है। बता तुझे मार दें क्या?

बहरहाल, यह मामला सामने आने के बाद ग्वालियर पुलिस में हड़कंप मच गया है। कानून व्यवस्था को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं। एसएसपी राजेश सिंह चंदे लतत्काल आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए हैं। हालांकि, आरोपी पुलिस की पहुंच से बाहर हैं। वारदात का पता चलते ही कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह शिवम को देखने अस्पताल पहुंचे और यहां उसके बेहतर इलाज के लिए निर्देशित किया।