भोपाल के आर्मोनी पावर ग्रिड में लगी भीषण आग

भोपाल के सुखी सेवनिया इलाका स्थित आर्मोनी पावर ग्रिड में भीषण आग लगी, पावर सप्लाई रोकी गई, फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने बड़ी मशक़्क़त के बाद पाया काबू

Updated: Mar 04, 2021, 09:12 AM IST

Photo Courtesy: youtube
Photo Courtesy: youtube

भोपाल। राजधानी भोपाल के सुखी सेवनिया इलाके के आर्मोनी पावर ग्रिड में भीषण आग लग गई। हादसा गुरुवार सुबह हुआ। आग लगते ही इलाके में अफरा-तफरी मच गई। आर्मोनी पावर ग्रिड में आग की खबर के बाद इलाके की पावर सप्लाई रोक दी गई। आग लगने की खबर पाकर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची।

इस भीषण आग में आर्मोनी पॉवर ग्रिड का ट्रांसफॉर्मर जल गया। बताया जा रहा है ट्रांसफॉर्मर में करीब 80 लीटर ऑयल भरा था। आर्मोनी पॉवर ग्रिड 400/220 केबी का सब स्टेशन है। यहां स्थित ट्रांसफार्मर नंबर तीन में आग लगी थी। बताया जा रहा है कि आग शार्ट सर्किट से लगी थी। जिसकी वजह से आयल ने आग पकड़ ली और इससे पावर ग्रिड का करीब 5 करोड़ का समान जल गया।  एमपीपी टीसीएल के एक अधिकारी से मिली जानकारी के अनुसार इस पावर ग्रिड से इटारसी दमोह, बीना जैसे कई सेंटर्स के लिए बिजली सप्लाई होती है।

फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। आयल की वजह से आग इतनी भड़की की आग की लपटें दूर से ही नजर आ रही थीं। आसपास के इलाके में धुआं फैल गया। सुखी सेवनिया थाना पुलिस और फायर ब्रिगेड के कर्मचारी, और पावर ग्रिड का स्टाफ मौके पर मौजूद रहा। आग भड़कने की वजह से इलाके की पावर सप्लाई कई घंटे तक बाधित रही।