गरीब रथ में बम की सूचना मिलने से मचा हड़कंप, 3 घंटे स्टेशन पर खड़ी रही ट्रेन

ट्रेन को आगरा ग्वालियर के बीच धौलपुर स्टेशन पर खड़ा रखा गया, रेलवे ने दो संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है

Publish: Feb 21, 2023, 02:58 AM IST

Photo Courtesy : Amar Ujala
Photo Courtesy : Amar Ujala

ग्वालियर। सोमवार शाम को गरीब रथ एक्सप्रेस में बम होने की सूचना हड़कंप मच गया। ट्रेन को बम से उड़ाए जाने की धमकी मिलने पर रेलवे कंट्रोल लाइन ने ट्रेन को राजस्थान के धौलपुर स्टेशन पर रुकवाया और तीन घंटे तक तलाशी ली। हालांकि ट्रेन में कोई बम नहीं मिला लेकिन पुलिस ने दो संदिग्ध लोगों को अपनी हिरासत में लिया है। 

12612 ट्रेन नंबर गरीब रथ एक्सप्रेस शाम करीब पांच बजे दिल्ली से रवाना हुई थी। 6.45 में इसे ग्वालियर पहुंचना था। लेकिन रेलवे कंट्रोल लाइन को यह सूचना मिली कि इस ट्रेन में बम रखा गया है और आगरा ग्वालियर के बीच इसे बम से उड़ाने की साजिश रची गई है। 

इस सूचना के बाद रेलवे महकमे में हड़कंप मच गया। ट्रेन को तुरंत ही धौलपुर स्टेशन पर रुकवाया गया। तो वहीं आगरा और ग्वालियर से बम निरोधक दस्तों को बुलवाया गया। बम निरोधक दस्तों ने करीब तीन घंटे तक ट्रेन के हर कोच में तलाशी ली। ट्रेन में तलाशी होता देख तमाम यात्री भी सहम उठे। 

हालांकि ट्रेन में कुछ नहीं मिला, जिसके बाद सभी लोगों ने राहत की सांस ली। लेकिन आरपीएफ और जीआरपी के हाथों को दो संदिग्ध व्यक्ति ज़रूर धराए हैं, जिन्हें पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। धौलपुर स्टेशन पर पूरी जांच करने के बाद ट्रेन को ग्वालियर के लिए रवाना किया गया। यह ट्रेन रात करीब ग्यारह बजे ग्वालियर स्टेशन पहुंची। करीब दस मिनट तक ट्रेन की जांच किए जाने के बाद इसे चेन्नई के लिए रवाना किया गया।