सतना में प्रधानमंत्री मोदी की फोटो पर माला, वायरल हुई तस्वीरें

सतना में कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान की शुरुआत के मौके पर कर्मचारियों की बड़ी चूक उजागर, पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर पर माला चढ़ा दी गई, प्रतिमा के सामने मोमबत्ती जला कर की गई प्रार्थना, ट्रोलर्स के निशाने पर जिम्मेदार कर्मचारी, कार्रवाई की मांग

Updated: Jun 21, 2021, 11:25 AM IST

Photo Courtesy: twitter
Photo Courtesy: twitter

सतना। देशभर में 21 जून से कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान की शुरुआत हुई। इस मौके पर एक अजीब वाक्या सतना जिले के शासकीय स्कूल खूथी देखने को मिला। यहां स्कूल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोदी की फोटो राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के साथ रखकर उन्हें भी माला पहना दी गई। जबकि माला दिवंगत लोगों और भगवान की फोटो पर चढ़ाई जाती है। लेकिन प्रधानमंत्री के प्रति भक्ति के चलते जिम्मेदार अधिकारियों ने फोटो तो लगाई ही साथ ही उन पर माला भी पहना दी। अब ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं। लोग स्कूल प्रबंधन और स्वास्थ्य विभाग के लोगों का जमकर मजाक बना रहे हैं।

 

स्कूल में बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की फोटो रखी गई, साथ ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सम्मान देने के लिए उनकी फोटो भी टेबल पर सजा दी गई। और तो और लोगों ने बाकायदा इस मौके पर कई फोटोज क्लिक करवाए और सोशल मीडिया पर अपडोल कर दिया।

ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं, फिर क्या था ट्रोलर्स को मौका मिल गया, ट्रोल करने का, लोग कई तरह के कमेंट कर रहे हैं। जीवित प्रधानमंत्री की फोटो पर माला चढ़ाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा रही है। 

वैसे मध्यप्रदेश में यह पहला मौका नहीं है जब किसी जिंदा नेता की फोटो पर माला चढ़ा दी गई हो। करीब 5 साल पहले मार्च 2017 में इंदौर महापौर मालिनी गौड़ ने पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम शिवराज सिंह चौहान की तस्वीरों पर माल्यार्पण कर दिया था।

वहीं कुछ साल पहले उत्तर प्रदेश में एक बैठक के दौरान महात्मा गांधी, बाबा साहब अंबेडकर और सरदार पटेल की फोटो के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री की फोटो पर भी माला चढ़ा दी गई थीं। उस दौरान की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं।

अब  21 जून को मध्यप्रदेश के  सतना जिले में सरकारी स्कूल में हुई इस बड़ी चूक के दोषियों पर कार्रवाई की मांग की जा रही है।