चतुर जातियों ने क्षत्रियों का दुरुपयोग किया, विवाद बढ़ने पर मंत्री भदौरिया की सफाई, ब्राह्मणों के लिए नहीं बोला

शिवराज सरकार में मंत्री ओपीएस भदौरिया ने कहा कि क्षत्रियों को पूरी धरती पर राज करना चाहिए। यह तभी संभव है, जब हम संगठित होकर रहें। क्षत्रिय किसी भी दल का हो, पहले वह क्षत्रिय है।

Updated: Oct 08, 2022, 11:29 AM IST

ग्वालियर। मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री ओपीएस भदौरिया का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें वे कह रहे हैं कि क्षत्रियों को पूरी धरती पर राज करना चाहिए। कुछ चतुर जातियों ने हमारा दुरुपयोग किया। भदौरिया के इस बयान को ब्राह्मण विरोधी कहा जा रहा है। अब उन्होंने खुद सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने ये बात ब्राह्मणों को लेकर नहीं की है।

ग्वालियर में दशहरा के मौके पर प्रदेश सरकार के सहकारिता मंत्री ओपीएस भदौरिया क्षत्रियों के दशहरा मिलन समारोह में शामिल हुए थे। उन्होंने कहा था- क्षत्रियों को पूरी धरती पर राज करना चाहिए। यह तभी संभव है, जब हम संगठित होकर रहें। क्षत्रिय किसी भी दल का हो, पहले वह क्षत्रिय है। ये VIDEO दो दिन बाद सोशल मीडिया पर सामने आया। 

यह भी पढ़ें: राजस्थान सरकार ने यदि अडानी को गलत तरीके से बिजनेस दिया तो मैं इसके खिलाफ हूं: राहुल गांधी

इसमें चतुर जातियों के शोषण वाले शब्दों को ब्राह्म्ण समाज के लिए माना गया। लोग इसे ब्राह्मणों का अपमान बताकर भदौरिया को भला बुरा कह रहे हैं। मामले पर विवाद बढ़ता देख मंत्री भदौरिया ने स्पष्टीकरण भी दिया है। उन्होंने कहा कि मैंने हमेशा से ब्राह्मणों का सम्मान किया है। ब्राह्मण समाज के ज्ञानी हैं। मेरे बयान को तोड़-मरोड के पेश किया गया है। मेरा कहने का मतलब मुगल और अंग्रेजों से था।

मंत्री ओपीएस भदौरिया ने वीडियो जारी कर कहा कि, 'ब्राह्मण समाज, समाज के हर वर्ग को सही दिशा देने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है। कुछ राजनीतिक विरोधियों ने मेरे बयान को उल्टा पेश कर छवि खराब करने की कोशिश की है। मैंने हमेशा से ब्राह्मण समाज का सम्मान किया है, करता हूं और करता रहूंगा।'