मध्य प्रदेश के गुना में भीषण हादसा, बस में आग लगने से 13 लोग जिंदा जले

गुना में बुधवार रात डंपर से टक्कर के बाद यात्री बस में आग लग गई। इस हादसे में 13 लोग जिंदा जल गए। वहीं, करीब 16 लोग झुलस गए।

Updated: Dec 28, 2023, 08:56 AM IST

गुना। मध्य प्रदेश के गुना में बुधवार रात एक भीषण हादसा हो गया। यहां डंपर से टक्कर के बाद एक यात्री बस में आग लग गई। इस भीषण हादसे में 13 लोग जिंदा जल गए। वहीं, करीब 16 लोग झुलस गए। उन्हें जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है।

हादसा बुधवार रात करीब साढ़े 8 बजे हुआ। बताया जा रहा है कि बस गुना से आरोन की ओर जा रही थी, तभी सामने से आ रहे एक डंपर से बस की टक्कर हो गई। टक्कर लगते ही बस पलट गई और उसमें आग लग गई। दो से ढाई घंटे की मशक्कत के बाद बस में लगी आग पर काबू पाया जा सका। गुना के एसपी विजय कुमार खत्री ने बताया कि हादसे के वक्त बस में करीब 30 यात्री सवार थे।

हादसे की भयावहता इसी बात से समझा जा सकता है कि शव को उठाने में भी अंग गिर रहे थे। कुल 13 शव मिले। बस के अंदर से जो 9 शव निकाले गए, उनमें 7 एक-दूसरे से चिपके थे। इनको बाहर निकालने तक में कर्मचारियों के हाथ कांप रहे थे। शव ऐसे जले कि घरवाले तक नहीं पहचान पाएंगे।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मृतकों के परिजनों को चार लाख रुपये देने की घोषणा की है। वहीं घायलों के 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी। CM ने घटना की जांच के आदेश भी दिए हैं।हालांकि, बताया जा रहा है कि आग में शव इतनी बुरी तरह जल चुके हैं कि चेहरा देखकर उनकी पहचान करना मुश्किल है। प्रशासन ने DNA मिलान के जरिए उनकी पहचान किए जाने की बात की है।