मैं सिर्फ विधायक बनने नहीं आया हूं, मुझे बड़ी जिम्मेदारी मिलेगी: कैलाश विजयवर्गीय

कैलाश विजयवर्गीय ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं खाली विधायक बनने नहीं आया हूं। मुझे पार्टी की ओर से और भी कुछ बड़ी जवाबदारी मिलेगी।

Updated: Oct 05, 2023, 09:37 AM IST

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर-1 विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी बनाए गए कैलाश विजयवर्गीय ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि वह सिर्फ विधायक बनने नहीं आए हैं। पार्टी की ओर से उन्हें बड़ी जिम्मेदारी मिलेगी। विजयवर्गीय के इस बयान के बाद कयासों का दौर शुरू हो गया है।

कैलाश विजयवर्गीय बुधवार को इंदौर के बाणगंगा इलाके के कुम्हार खाड़ी में आयोजित लाड़ली बहना योजना के कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा, 'मैं आपको विश्वास दिलाता हूं, भारतीय जनता पार्टी की सरकार फिर से बनने वाली है। मैं खाली विधायक बनने नहीं आया हूं। मुझे और भी कुछ बड़ी जवाबदारी मिलेगी पार्टी की ओर से। और जब बड़ी जवाबदारी मिलेगी तो बड़ा काम भी करूंगा। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि हमने विकास किया है और हम विकास करेंगे।'

यह भी पढ़ें: एक महीने में ही वादे से पलटी शिवराज सरकार, अतिथि शिक्षकों को 2 दिन में कार्यमुक्त करने का दिया निर्देश

विजयवर्गीय के इस बयान के बाद सियासी गलियारे में कई तरह की कयासबाजी शुरू हो गई है। इससे पहले विजयवर्गीय ने कहा था कि मेरी तो विधानसभा चुनाव लड़ने की 1 प्रतिशत भी इच्छा नहीं है। लेकिन पार्टी का आदेश है, इसलिए लड़ रहा हूं। बहरहाल, विजयवर्गीय के बयान ने शिवराज खेमे की हलचलें बढ़ा दी है। 

दरअसल, भाजपा इस बार सीएम शिवराज के चेहरे पर चुनाव नहीं लड़ रही है। वहीं, केंद्रीय मंत्री तोमर, प्रह्लाद सिंह पटेल और कैलाश विजयवर्गीय को टिकट देकर केंद्रीय नेतृत्व ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि भाजपा में सीएम पद के कई दावेदार हैं। विजयवर्गीय ने अपने बयान से दावेदारी पेश कर दी है। उधर, सीएम शिवराज भी उहापोह की स्थिति में हैं। उन्होंने दो दिन पहले ही बुधनी के लोगों से पूछा था कि मैं चुनाव लड़ूं या नहीं?