यदि हमने संगठन की गलतियां ठीक नहीं की तो भाजपा ही भाजपा को हरा देगी: कैलाश विजयवर्गीय

यह बात सही है कि हम में कुछ कमियां हैं, हम उनको ठीक कर रहे हैं। यदि हमने संगठन की गलतियां ठीक नहीं की तो भाजपा ही भाजपा को हरा देगी: बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय

Updated: May 06, 2023, 08:34 AM IST

इंदौर। चुनावी साल में मध्य प्रदेश बीजेपी में भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है। विधानसभा चुनाव के पहले ही भारतीय जनता पार्टी के एक के बाद एक बड़े नेता कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। पूर्व मंत्री दीपक जोशी, वरिष्ठ नेता सत्यनारायण सत्तन और पूर्व विधायक भंवर सिंह शेखावत ने भी बगावती तेवर अख्तियार कर लिया है। पार्टी में भगदड़ को लेकर बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि यदि हमने संगठन की गलतियां ठीक नहीं की तो भाजपा ही भाजपा को हरा देगी।

दरअसल, कैलाश विजयवर्गीय एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि मुझे यह कहने में कोई संकोच नहीं है कि आज की तारीख में मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ही जीतेगी। कांग्रेस में दम नहीं कि वह भाजपा को हरा सके। यह बात सही है कि हम में कुछ कमियां हैं, हम उनको ठीक कर रहे हैं। यदि हमने संगठन की गलतियां ठीक नहीं की तो भाजपा ही भाजपा को हरा देगी।

यह भी पढ़ें: भाजपा में ईमानदार नेताओं की हो रही है दुर्दशा, नेता प्रतिपक्ष ने वाजपेई के भांजे को दिया कांग्रेस ज्वॉइन करने का ऑफर

विजयवर्गीय ने इंदौर में नाइट कल्चर को लेकर कहा कि पहले राजबाड़ा स्थित अन्ना की पान की दुकान पर दरवाजा ही नहीं था। हम वहां जाकर पान-गुटखा खाते थे। जब पीएससी की तैयारी कर रहे थे तो स्टेशन पर पोहे खाने जाते थे। रात 2 बजे सराफा बंद हो जाता था तो सीधे स्टेशन चले जाते थे। नाइट कल्चर में कहां क्या मिलता है, सबको मालूम है। लेकिन नाइट कल्चर के नाम पर जो नशा हो रहा है और संस्कृति विकृति में बदल रही है, उसका हमने विरोध किया है और करेंगे।

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी के बेटे दीपक जोशी शनिवार को कांग्रेस ज्वॉइन करने वाले हैं। बीजेपी हाईकमान ने उन्हें मनाने की लाख कोशिशें की। लेकिन उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि वे अब और इस पार्टी में नहीं रहेंगे। उधर सत्यनारायण सत्तन ने एक कविता के माध्यम से अपनी ही पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि "आंध्र और कर्नाटक में भाजपा घुस गई फाटक में"। पूर्व विधायक भंवरसिंह शेखावत ने भी कहा कि भाजपा में भ्रष्टाचारियों का बोलबाला है।