राजधानी भोपाल में कुत्तों का आतंक, 21 लोगों को काटकर किया घायल, कम पड़े एंटी रेबीज़ इंजेक्शन

राजधानी भोपाल में कुत्तों का आतंक, डेढ़ घंटे में करीब 21 लोगों को काट लिया। हाल ये था जेपी में एंटी रेबीज़ इंजेक्शन कम पड़ गए

Publish: Jan 10, 2024, 11:46 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक बार फिर कुत्तों ने आतंक मचाया है। जिसके कारण एमपी नगर जोन वन स्थित प्रेस कॉम्प्लेक्स इलाके में लोगों में खौफ़ का माहौल है। बताया जा रहा है कि यह एक ही कुत्ता है जिसने करीब डेढ़ घंटे में एक के बाद एक 21 लोगों को काट खाया।

यह घटना बीते मंगलवार की रात आठ बजे से साढ़े नौ बजे के बीच की बताई जा रही है। कुत्ते के हमले से घायल पीड़ित लोग जब जेपी अस्पताल पहुंचे तो यहां इमरजेंसी वार्ड में बैठा कर्मचारी भी हैरान रह गया। लोगों को लगाने के लिए यहां एंटी रैबीज इंजेक्शन भी कमी पड़ गई आनन फानन में रात में फार्मेसी काउंटर खुलवाकर एंटी रैबीज इंजेक्शन ला कर लगाने पड़े। 

जेपी की नर्सिंग ऑफिसर अनीता गजभिए और निश्चल पाठक ने इस मुद्दे पर बात करते हुए कहा कि वे यहां रात की ड्यूटी पर थे और एक साथ कुत्ते के काटने के पीड़ित अस्पताल में आए अफरा तफरी का माहौल हो गया आनन-फानन में पट्‌टी की और इंजेक्शन लगाए। 16 लोगों की एंट्री तो रजिस्टर में की। लेकिन पांच लोगों एंट्री ही नहीं हो पाई। 

 स्थानीय लोगों का कहना है कि करीब 8 बजे एकाएक काला कुत्ता आया और लोगों को काटना शुरू किया साथ उसने करीब सात-आठ कुत्तों को भी काटा है। ऐसे में आशंका है कि इन कुत्तों में भी रैबीज का संक्रमण फैल सकता है। समय रहते इनका उपचार नहीं किया गया तो आने वाले दिनों में ये कुत्ते भी परेशानी का कारण बन सकता है।