पबजी के शौक ने पहुंचाया जेल, स्मार्ट फोन खरीदने के लिए दो नाबालिग बने लुटेरे

इंदौर पुलिस ने किया मोबाइल चोर गिरोह का खुलासा, महंगा मोबाइल खरीदने के लिए लड़कों ने शुरु की थी चोरी, महंगे कपड़े, जूते और गाड़ियों के लिए बने आदतन अपराधी

Publish: Oct 08, 2021, 01:20 PM IST

पबजी के शौक ने पहुंचाया जेल, स्मार्ट फोन खरीदने के लिए दो नाबालिग बने लुटेरे
Photo Courtesy: Bgr india

इंदौर। पुलिस ने दो नाबालिग लड़कों को मोबाइल और पर्स स्नैचिंग के मामले में गिरफ्तार किया है। आरोपियों से पूछताछ में जो खुलासा हुआ है वह चौंकाने वाला है। युवकों ने पबजी के शौक के चलते स्मार्ट फोन खरीदने के लिए चोरी की शुरुआत की थी। जिसके बाद हाईप्रोफाइल लाइफ स्टाइल की लत लग गई, और वे महंगे शौक पूरा करने के लिए चोरी की वारदात को अंजाम देने लगे। आरोपी युवक महिलाओं को निशाना बनाते थे। महिलाओं के पर्स और मोबाइल लूट की कई घटनाओं की शिकायत मिलने पर इंदौर पुलिस ने पड़ताल की। इंदौर के विभिन्न इलाकों के CCTV खंगालने पर पुलिस ने कुछ लोगों को चिन्हित किया।  ये दोनों आरोपी कई जगहों पर चोरी की वारदातों में संलिप्त पाए गए। जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों को बड़ी मशक्कत के बाद गिरफ्तार किया।

 दोनों आरोपी नाबालिग हैं, बाणगंगा निवासी युवकों की उम्र 16 और 17 साल है। आरोपियों ने दर्जनभर लूट की वारदातों की बात कबूल की हैं। इनके पास से लूट के 5 मोबाइल, 2 लेडीज पर्स, 2 हजार रुपए कैश, 4 मोटर साइकल मिली है। आरोपियों का कहना है कि दो बाइक उनकी हैं, वहीं अन्य दो बाइक उन्होंने चोरी की हैं। इनके गैंग में कुछ और सदस्य भी हैं, पुलिस 3 अन्य लोगों की तलाश में जुटी है। 

गिरफ्तार युवकों में से एक के पिता मजदूरी करते हैं, वहीं दूसरे के पिता की छोटी सी दुकान है। घर की माली हालत ठीक नहीं थी। दोनों को पबजी खेलने की ऐसी लत लगी की वे आपराधी बन गए। धीरे-धीरे उनके 3 अन्य साथी भी चोरी करने लगे, फिर इन्होंने गैंग बना ली। ये लुटेरी गैंग लूट के पैसों को आपस में बांट लेते थे। इन पैसों से वे महंगे ब्राडेंड कपड़े, शूज, मोबाइल, और होटलबाजी करते थे। इस गैंग ने इंदौर के विजय नगर, पलासिया, सयोगितागंज, भंवरकुआं में कई चोरियां की। शातिर आऱोपी पुलिस को चकमा देने के लिए गाड़ियों की नंबर प्लेट निकालकर लूट करते थे।

पहली बार पबजी के लिए महंगा मोबाइल पाने के लिए की गई चोरी के बाद वे आदतन अपराधी बन गए, पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस का दावा है जल्द ही गैंग को दूसरे सदस्यों का भी खुलासा कर देगी।