इंदौर SP का अनूठा आदेश, पुलिस जवानों को सुबह शाम दो दो केले खिलाने का सुनाया फरमान

इंदौर पश्चिम के एसपी महेशचंद्र जैन ने यह आदेश थाना प्रभारियों को दिए हैं, कि रोल कॉल के समय पुलिस के जवानों को दो दो केले खाने के लिए दिए जाएं, एसपी ने इसके लिए शासन से पेमेंट करवा देने का भी आश्वासन दिया है

Publish: Aug 26, 2021, 10:06 AM IST

इंदौर SP का अनूठा आदेश, पुलिस जवानों को सुबह शाम दो दो केले खिलाने का सुनाया फरमान

इंदौर। इंदौर के पुलिस अधीक्षक महेशचंद्र जैन का एक अनूठा आदेश चर्चा का विषय बना हुआ है। महेशचंद्र जैन ने सभी थाना प्रभारियों को यह आदेश दिए हैं कि वे अपने थाने में पुलिस जवानों को रोजाना सुबह शाम दो दो केले खाने के लिए दें। एसपी का यह आदेश सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

इंदौर पश्चिम के एसपी महेशचंद्र जैन ने थाना प्रभारियों को दिए आदेश में कहा है कि केला पौष्टिक होता है, इसलिए जवानों की सेहत को ध्यान में रखते हुए उन्हें रोजाना खाने के लिए केला दिया जाना चाहिए। इतना ही नहीं महेशचंद्र जैन ने थाना प्रभारियों से केला के थोक विक्रेताओं से संपर्क करने के लिए भी कह दिया है। 

एसपी ने जवानों को केला खिलाने के आदेश देते हुए कहा है कि रोजाना सुबह शाम होने वाली गणना यानी रोल कॉल के दौरान जवानों को केला खाने के लिए दिए जाएं। इसके साथ ही थाना प्रभारियों से कहा गया है कि वे केला के थोक विक्रेताओं से संपर्क कर अच्छी क्वालिटी का केला मंगवाएं, और जवानों को खाने के लिए दें।

एसपी ने कहा है कि अगर जवानों को केला खिलाने में अगर आर्थिक सहायता की जरूरत पड़ती है तो वे शासन से इसके लिए पेमेंट भी करा देंगे। इसके लिए पुलिस अधीक्षक ने एसपी ऑफिस में बिल पेश करने के लिए कहा है। एसपी के इस आदेश पर लोग सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं, और एसपी की जमकर तारीफ भी कर रहे हैं।