PM मोदी ने आपदा को अवसर में बदलकर विकास की नई इबारत लिखी है: ज्योतिरादित्य सिंधिया

जबलपुर पहुंचे सिंधिया ने दिया नया नारा, बोले - इतने सारे सुधार कार्य इसलिए बार बार बन रही है सरकार

Updated: May 31, 2022, 02:45 PM IST

PM मोदी ने आपदा को अवसर में बदलकर विकास की नई इबारत लिखी है: ज्योतिरादित्य सिंधिया

जबलपुर। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया एकदिवसीय प्रवास पर जबलपुर पहुंचे हैं। सिंधिया ने यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शान में जमकर कसीदे पढ़े। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने आपदा को अवसर में बदलकर विकास की नई इबारत लिखी।

कार्यक्रम के दौरान सिंधिया ने नए नारे के साथ अपने भाषण की शुरुआत की। उन्होंने नारा दिया, 'इतने सारे सुधार कार्य इसलिए बन रही बार बार सरकार।' सिंधिया ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने आठ साल में अद्भुत काम किया। सिंधिया ने कहा कि पीएम मोदी ने आपदा को अवसर में बदलकर विकास की नई इबारत लिखी है।

सिंधिया ने कोरोना काल का जिक्र करते हुए कहा की हमने न केवल भारत के लोगों की जान बचाई बल्कि मोदी के कार्यकाल में हमने विदेशों को भी वैक्सीन का निर्यात किया।भारत ने 18 देशों को कोरोना की एक नहीं बल्कि दो दो वैक्सीन निर्यात की। बीजेपी की सरकार ने जनधन योजना के तहत करोड़ों बैंक खाते खोले गए। 133 करोड़ आधर कार्ड बनाए गए, गांव-गली हर जगह शौचालय बनाए गए।

सिंधिया ने कहा कि, हमारी सरकार ने 80 करोड़ लोगों के घरों में निशुल्क राशन पहुंचाया। पीएम आवास योजना ने लाखों गरीब लोगों के सिर पर छत देने का काम किया। उन्होंने मंच से कहा कि केन्द्र सरकार ने इस साल 60 हजार करोड़ नल जल योजना के लिए स्वीकृत किए है। गरीबों को 9 करोड़ उज्जवला के कनेक्शन दिए गए हैं। किसानों के लिए बीमा योजना शुरु की गई।

उन्होंने आगे कहा कि गरीब को उसका हक दिलाने तक हम रुकेंगे नहीं। सिंधिया ने अपने समापन भाषण में कहा की देश की तसवीर बदलने हमे जलना होगा, गलना होगा, ढलना होगा हमें चलना होगा।