जेपी नड्डा के स्वागत में भीड़ नहीं जुटायी तो नहीं मिलेगा टिकट, बीजेपी का पार्षदों को फरमान

जेपी नड्डा 26 मार्च को भोपाल आ रहे हैं, इस दौरान स्टेट हैंगर पर उनके स्वागत में भीड़ जुटाने के लिए बीजेपी ने अपने पार्षदों को जिम्मेदारी सौंपी है

Updated: Mar 24, 2023, 09:52 AM IST

भोपाल। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के भोपाल दौरे से पहले बीजेपी की मध्य प्रदेश इकाई ने अपने पार्षदों को नड्डा के भव्य स्वागत को सुनिश्चित करने की ज़िम्मेदारी सौंपी है। पार्षदों को नड्डा के स्वागत में कम से कम 100-100 लोगों को ले जाने के लिए कहा है। पार्टी ने अपने पार्षदों को यह फरमान सुनाया है कि अगर उन्होंने नड्डा के स्वागत में भीड़ नहीं जुटाई तो उन्हें आगे टिकट भी नहीं मिलेगा।

हिंदी के एक प्रमुख अखबार ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि गुरुवार को बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आलोक शर्मा ने बीजेपी दफ्तर में पार्षदों की बैठक बुलाई थी। इस बैठक में पार्षदों को जेपी नड्डा के स्वागत में 26 मार्च को कम से कम 100-100 लोगों को लेकर स्टेट हैंगर पहुंचने का टारगेट दिया गया। पार्षदों को यह स्पष्ट कहा गया कि अगर उन्होंने बिना किसी जायज़ वजह के इस लक्ष्य को पूरा नहीं किया तो वे दोबारा पार्षद नहीं बन पाएंगे।

पार्षदों को कहा गया कि लाल परेड ग्राउंड में बूथ व मंडल अध्यक्षों के साथ जेपी नड्डा की बैठक है। ऐसे में वे लोग भीड़ नहीं जुटा पाएंगे, लिहाजा भीड़ उठाने का बीड़ा पार्षदों को ही उठाना पड़ेगा। पार्षदों से कहा गया कि वह इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए विधायकों का सहयोग भी ले सकते हैं। 

जेपी नड्डा 26 मार्च को भोपाल के एक दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। जेपी नड्डा पहले उत्तर भोपाल विधानसभा के वार्ड 53 में बूथ सम्मेलन में शामिल होंगे। इसके बाद वह बीजेपी के नए प्रदेश मुख्यालय के भूमिपूजन में शामिल होंगे। भूमिपूजन के बाद नड्डा लाल परेड ग्राउंड की ओर कूच करेंगे, जहां वह भोपाल और नर्मदापुरम संभाग के 36 विधानसभा बूथ अध्यक्षों को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह बीजेपी प्रदेश कार्यालय में कोर कमेटी की बैठक भी लेंगे। 

जेपी नड्डा के दौरे से ठीक एक दिन पहले गृह मंत्री अमित शाह छिंदवाड़ा में सभा को संबोधित करेंगे। वहीं एक अप्रैल को प्रधानमंत्री मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भोपाल में आयोजित होने वाले सेना के दो दिवसीय सम्मेलन में भाग लेने पहुंचेंगे। हालांकि प्रधानमंत्री मोदी अप्रैल महीने के अंत में एक बार फिर भोपाल आएंगे।