भोपाल में साढ़े बारह करोड़ रुपए की चरस पकड़ी गयी, मध्य प्रदेश में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई

भोपाल क्राइम ब्रांच ने गुरूवार रात 36.18 किलोग्राम चरस जब्त की है। जब्त चरस की अन्तर्राष्ट्रीय कीमत करीब 12 करोड़ 50 लाख रुपये बताई जा रही है।

Updated: Jan 19, 2024, 06:04 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में अब तक की सबसे बड़ी चरस की खेप आने का खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि यह प्रदेश के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी जब्ती है। भोपाल क्राइम ब्रांच ने गुरुवार रात छापेमार कार्रवाई कर दो लोगों को पकड़ा है, जिनसे जब्त चरस की अन्तर्राष्ट्रीय कीमत करीब 12 करोड़ 50 लाख रुपये बताई जा रही है। जब्त की गयी चरस ट्रेन से भोपाल लाया जा रहा था।

दावा है कि चरस को नेपाल से तस्करी कर भोपाल लाने का इरादा था। भोपाल क्राइम ब्रांच द्वारा गिरफ्तार किए गए दोनों चरस तस्कर बिहार के रहने वाले बताए जा रहे हैं। ये लोग नेपाल से 36 किलो से ज्यादा का माल भोपाल में बेचने लाए थे। क्राइम ब्रांच भोपाल ने मुखबिर की सूचना पर यह कार्रवाई की और तस्करों को पकड़ लिया। 

पुलिस दोनों चरस तस्करों से पूछताछ कर अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है। पकड़े गए तस्करों ने बताया कि वे सस्ते दाम पर चरस नेपाल से  बिहार के रास्ते भारत के शहरों में खपा देते हैं। क्राइम ब्रांच भोपाल के अफसरों ने बताया कि मुखबिर की मार्फत अयोध्या नगर बाइपास और निशातपुरा कोच फैक्टरी के बीच जंगल में दो संदिग्ध लोगों के मौजूद होने की सूचना मिली थी। 

पुलिस मौके पर पहुंची तो जंगल में दो युवक मिलें। पहले ने अपनी पहचान हरकेश चौधरी और दूसरे ने विजय शंकर यादव के रूप में बताई। पुलिस पूछताछ में विजय शंकर यादव और हरकेश चौधरी खुद को बिहार के गोपालगंज जिले का रहने वाला बताया। शुरुआती पूछताछ के बाद जब दोनों के पिट्‌ठू बैग की तलाशी ली गई, तो बैगों में बड़ी मात्रा में चरस मिली। दोनों के बैग से मिली चरस को तोल कांटे पर वजन करने पर 36.18 किलोग्राम निकली, जिसकी बाजार कीमत 12.50 करोड़ रुपए हैं।