पीएम मोदी के भोपाल दौरे पर बोले कमल नाथ, हमें सिर्फ़ प्रदेश की जनता से मतलब है

कमल नाथ ने इंदौर बावरी कांड और प्रदेश की दयनीय स्थिति को लेकर भी बात की, कमल नाथ ने कहा कि शिवराज सरकार से प्रदेश का हर वर्ग नाराज़ है

Updated: Apr 01, 2023, 05:01 PM IST

भोपाल। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमल नाथ ने खरगोन में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राज्य की शिवराज सरकार पर बड़ा हमला बोला है। कमल नाथ ने कहा है कि शिवराज सरकार से प्रदेश का हर वर्ग परेशान है और जल्द ही प्रदेश की जनता जवाब देगी। इसके साथ ही कमल नाथ ने प्रधानमंत्री मोदी के भोपाल दौरे पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उन्हें सिर्फ प्रदेश की जनता से मतलब है। कांग्रेस नेता ने अपनी प्रेस वार्ता में मध्य प्रदेश के किसानों का भी ज़िक्र किया। 

कमल नाथ ने प्रधानमंत्री मोदी के भोपाल दौरे को लेकर कहा कि नरेंद्र मोदी आए उनकी इच्छा है, वह देश के प्रधानमंत्री हैं, हमें तो अपने देश और प्रदेश की आम जनता से मतलब है। और आज देश और प्रदेश की जनता बेहद समझदार है। वो सब समझ रही है।

कमल नाथ से आज उनके इंदौर बावड़ी कांड के पीड़ितों के साथ मुलाकात का ज़िक्र करते हुए कहा कि इंदौर घटना केवल इंदौर ही नहीं बल्कि समूचे प्रदेश को कलंकित करती है। पीड़ित परिवार और परिजनों ने मुझे घटना की असलियत बताई। इंदौर में हुई घटना ना केवल इंदौर को बल्कि समूचे मध्यप्रदेश को कलंकित करती है, वहां की जनता ने हमें मीडिया के सामने हमें जानकारी दी की नोटिस दिए जाने के बावजूद राजनीतिक दबाव के चलते अवैध निर्माण पर कार्यवाही नहीं की गई।अस्पतालों में जो घायल मरीज हैं उन्हें पता भी नहीं है कि उनके परिवारों के सदस्य अब इस दुनिया में नहीं रहे अत्यंत पीड़ा दाई घटना है।

कमल नाथ ने रेस्क्यू ऑपरेशन की प्रक्रिया पर सवाल उठाते हुए कहा कि लगभग 12 घंटे बाद मिलिट्री पहुंची , हमने तय किया है कि हमारी सरकार मध्यप्रदेश में बनी, तो हम हर बड़े शहर में "रैपिड रेस्क्यू फोर्स" बनाएंगे और हम "बिल्डिंग कोड" और " सेफ्टी कोड" लायेंगे जिसका सख्ती से पालन करना सुनिश्चित करेंगे।कई परिवारों ने अपनों को खो दिया ऐसे बच्चे मिले जो कहते थे हमें अपनी मां से मिला दो, मां बोली मुझे अपने बच्चों से मिलवा दो, उन्हें बताया तक नहीं जा सकता कि क्या हाल है।

हाल ही में ओलावृष्टि से किसानों की बर्बाद हुई फसलों का ज़िक्र करते हुए पीसीसी चीफ ने कहा कि अभी हाल ही में मध्यप्रदेश में ओलावृष्टि हुई 28 से ज्यादा जिलों की फसलें बर्बाद हो गई और शिवराज सिंह जी बोल रहे हैं राहत मिलेगी हकीकत यह है कि 5 हफ्ते हो गए एक भी किसान परिवार को मुआवजा नहीं मिला है।

कमल नाथ ने अपने कार्यकाल की याद दिलाते हुए कहा कि मैं मुख्यमंत्री था मंदसौर और नीमच में अतिवृष्टि हुई थी मैंने तत्काल आदेश दिए और कहा यह फाइल का पेट हम बाद में भरते रहेंगे, 1 हफ्ते के अंदर किसानों को मुआवजा राशि वितरित कर दी गई थी, हम शिवराज सिंह चौहान जी से प्रश्न पूछना चाहते हैं कि अब तक मुआवजे की राशि क्यों नहीं बांटी गई और कब तक किसानों को मुआवजा मिलेगा?

कमल नाथ ने शिवराज सरकार की कार्य प्रणाली पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि आज मध्य प्रदेश बाल अपराध में नंबर वन आदिवासीयो के खिलाफ अपराध में नंबर वन, अनुसूचित जाति के खिलाफ होने वाले अत्याचारों में नंबर वन महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों में नंबर वन, मासूम बच्चियों के साथ अत्याचार में नंबर वन, यह आज मध्य प्रदेश की स्थिति है।केवल मीडिया की राजनीति चल रही है प्रदेश विजन से चलता है टेलीविजन से नहीं।