केवल उपचुनाव वाले क्षेत्रों में जनदर्शन करने न जाएं शिवराज, कमल नाथ ने कसा सीएम पर तंज

सीएम शिवराज आज सतना में जनदर्शन यात्रा पर निकले हैं, सीएम की इस यात्रा को रैगांव विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है

Updated: Sep 12, 2021, 08:28 AM IST

भोपाल। रैगांव विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के मद्देनजर सीएम शिवराज सिंह चौहान की जनदर्शन यात्रा को लेकर पीसीसी चीफ कमल नाथ ने तंज कसा है। पूर्व सीएम ने कहा है कि शिवराज सिर्फ उन जगहों पर जनदर्शन के लिए नहीं जाना चाहिए जहां उपचुनाव होने हैं। बल्कि उन जगहों पर भी जाना चाहिए जहां लोग सीएम के दर्शन को आतुर हैं। 

कमल नाथ ने सीएम की जनदर्शन यात्रा पर निशाना साधते हुए कहा है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज जी आज से चुनावी जनदर्शन यात्रा पर निकल रहे हैं। वे जनदर्शन यात्रा करें, अपने दर्शन जनता को दें, हमें कोई आपत्ति नहीं है लेकिन उनका जनदर्शन का कार्यक्रम सिर्फ उन क्षेत्रों में हो रहा है, जहाँ आगामी समय में उपचुनाव होना है। 

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि बेहतर होगा अगर वह अपना जनदर्शन उन क्षेत्रों में भी दें, जहां जनता बड़ी बेसब्री से उनके दर्शनों को आतुर है।

कमल नाथ ने प्रदेश में हुई विभिन्न घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि शिवराज को इन जगहों पर जा कर अपने दर्शन देने चाहिए। कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रदेश में जहाँ-जहाँ भी जहरीली शराब से मौतें हुई हैं, वहां उनके दर्शनों की ज़रूरत है लेकिन वे वहाँ जा नही रहे है, प्रदेश के नेमावर, नीमच व खरगोन में आदिवासियों पर दमन व हत्या की घटना हुई है,वहां पीड़ित परिवार उनके जनदर्शन की उम्मीद के साथ उनका इंतज़ार कर रहा है।

कमल नाथ ने प्रदेश में बढ़ रहे डेंगू के प्रकोप और लचर स्वास्थ्य व्यवस्था का उल्लेख करते हुए कहा कि प्रदेश के कई जिले डेंगू व वायरल बुखार के हॉटस्पॉट बने हुए हैं, अस्पताल भरे पड़े हैं,एक-एक बेड पर तीन-तीन बच्चे इलाज करा रहे हैं, स्वास्थ्य सेवाओं की बदहाल तस्वीरे रोज सामने आ रही है।उन अस्पतालों में भी उन्हें जनदर्शन के लिए जाना चाहिए, गंज बासौदा की दुखद घटना पर भी उन्हें जनदर्शन के लिए जाना चाहिए, प्रदेश के कई स्थानों पर मॉब लीचिंग की घटनाएं हुई है, उन्हें वहाँ भी जनदर्शन के लिए जाना चाहिए। 

कांग्रेस नेता ने सीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि लेकिन उनका जनदर्शन तो सिर्फ उन क्षेत्रों के लिए है ,जहां आगामी समय में उपचुनाव होना है?वहां वे हमेशा की तरह झूठे नारियल फोड़ेंगे,भूमि पूजन, शिलान्यास, झूठी घोषणाओं के नाम पर जनता को गुमराह करने का काम करेंगे।

दरअसल मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज जनदर्शन यात्रा पर निकले हैं। सीएम की यह यात्रा रैगांव विधानसभा सीट को कवर करने वाली है, जहां उपचुनाव होना हैं। सीएम इस यात्रा में 250 करोड़ की परियाजनाओं का भूमिपूजन व शिलान्यास करने वाले हैं।

 रैगांव विधानसभा की उन तीन रिक्त सीटों में शामिल है, जो कि विधायकों की मौत के बाद खाली हुई हैं। रैगांव के अलावा जोबट और पृथ्वीपुर में भी उपचुनाव होने हैं। यह दोनों सीटें क्रमशः कांग्रेस विधायक कलावती भूरिया और बृजेंद्र सिंह राठौर के निधन के बाद खाली हुई हैं। 

रैगांव सीट पर बीजेपी का कब्जा था। यह सीट जुगल किशोर बागरी के निधन के बाद खाली हुई है। जुगल किशोर बागरी का मई महीने में कोरोना के कारण निधन हो गया था। इन तीन विधानसभा सीटों के अलावा प्रदेश में इस समय खंडवा की सीट भी रिक्त है। इस सीट से सांसद नंदकुमार सिंह चौहान की मृत्यु कोरोना से हो गई थी। यह सीट भी बीजेपी के कब्जे में थी।