करौली बाबा ने MP के रिटायर्ड ASI से ठगे डेढ़ लाख रुपए, हवन से बीमारी ठीक करने का किया था दावा

पीड़ित प्रकाश नारायण भट्ट ने बताया कि 20 मार्च को करौली बाबा ने अपने आश्रम में हवन किया था, लेकिन इसके बाद भी उनके परिजनों की समस्या का हल नहीं निकला, बाबा से जब इसकी शिकायत की गई तब उसने अपने बाउंसरों को बुलाकर पीड़ित को आश्रम से बाहर निकाल दिया

Publish: Mar 26, 2023, 03:23 PM IST

Photo Courtesy : Amar Ujala
Photo Courtesy : Amar Ujala

भोपाल। कानपुर के करौली बाबा संतोष भदौरिया का बड़ा फर्जीवाड़ा उजागर हुआ है। करौली बाबा ने बीमारी ठीक करने के नाम पर मध्य प्रदेश के एक रिटायर्ड एएसआई से डेढ़ लाख रुपए ऐंठ लिए। पीड़ित व्यक्ति अब छतरपुर में करौली बाबा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने की तैयारी कर रहे हैं।

पीड़ित प्रकाश नारायण भट्ट ने यूट्यूब पर करौली बाबा के वीडियो देखे थे। जिसके बाद वह अपनी और अपने परिजनों की बीमारी ठीक कराने की आस लेकर कानपुर स्थित करौली बाबा के आश्रम पहुंच गए। जिसके बाद करौली बाबा ने उनकी बीमारी से तत्काल राहत दिलाने का दावा करते हुए आश्रम में हवन किया।

जब हवन कराए जाने के बाद भी प्रकाश भट्ट और उनके परिजनों को राहत नहीं मिली तब वह दोबारा इसकी शिकायत लेकर करौली बाबा के आश्रम पहुंच गए। हालांकि करौली बाबा ने अपने बाउंसरों की मदद से उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया।   प्रकाश नारायण भट्ट ने बताया कि 20 मार्च को वह अपनी पत्नी अनीता सहित कुल छह लोग करौली बाबा के आश्रम पहुंचे थे। हवन कराने के लिए उन्होंने आश्रम के खाते में एक लाख 51 हजार रुपए ट्रांसफर किए। उस दिन करौली बाबा ने बताया कि हवन करने से तमाम लोगों को तत्काल ही बीमारी से राहत मिल जाएगी। लेकिन जब परिवार के एक भी सदस्य को बीमारी से राहत नहीं मिली तब 22 मार्च को वह दोबारा करौली बाबा से मिलने आश्रम पहुंच गए। 

प्रकाश भट्ट ने करौली बाबा को बताया कि उन्हें और उनके परिवार के एक भी सदस्य को बीमारी से जरा भी राहत नहीं मिली है। इस पर करौली बाबा ने धीरे धीरे बीमारी ठीक होने की बात कहकर अपने बाउंसरों द्वारा उन्हें आश्रम से चलता करवा दिया। अब प्रकाश नारायण भट्ट इस ठगी का शिकार होने के बाद छतरपुर में करौली बाबा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने की तैयारी कर रहे हैं।

पीड़ित पूर्व एएसआई का कहना है कि हाल ही में करौली बाबा ने अपने आश्रम में एक डॉक्टर की पिटाई करवाई थी। इसलिए कानपुर में करौली बाबा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराए जाने को लेकर वह काफ़ी भयभीत हैं, इसीलिए उन्होंने छतरपुर में ही करौली बाबा के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराने का फैसला किया है।