BHEL में झुग्गी बस्तियों को तोड़ने का नोटिस, दिग्विजय सिंह ने मौके पर पहुंचकर कलेक्टर को दी हिदायत

सड़क को 30 फीट चौड़ा करने के लिए बस्तियों को तोड़ने की योजना है, पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कलेक्टर को हिदायत देते हुए कहा कि प्रभावितों को पुनर्स्थापित किए बगैर किसी का घर नहीं तोड़ा जाए।

Updated: Mar 09, 2024, 03:51 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित BHEL के पिपलानी इलाके में झुग्गी बस्तियों को तोड़ने की योजना है। यहां सड़क को चौड़ा करने के लिए करीब सौ झुग्गियों को तोड़ने का आदेश जारी किया गया है। पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने शनिवार को मौके पर पहुंचकर प्रभावितों से मुलाकात की।

दिग्विजय सिंह को स्थानीय लोगों ने बताया कि सड़क को चौड़ा करने के लिए प्रशासन ने उनके घर तोड़ने का आदेश दिया है। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री ने भोपाल कलेक्टर को हिदायत देते कहा कि पहले प्रभावितों की पुनर्स्थापना की जाए। उसके बाद ही बस्तियों को तोड़ा जाएगा। 

और पढ़े:दिग्विज्य सिंह ने खत्म करवाई हरदा पीड़ितों की भूख हड़ताल, धरनास्थल से ही CM को फोन लगाकर दी ये चेतावनी

गोविंदपुरा विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी रहे रविंद्र साहू झुमरवाला ने बताया कि पिपलानी इलाके में 60 क्वार्टर के पास सड़क को चौड़ा करने की योजना है। सड़क के दोनों साइड झुग्गियों को मिलाकर करीब सौ परिवार रहते हैं। कांग्रेस लगातार उनके पुनर्स्थापना की मांग कर रही है। शनिवार को पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह हमारे बीच पहुंचे और प्रभावितों को आश्वासन दिया की वे उनके साथ खड़े हैं। सिंह से बातचीत के दौरान भोपाल कलेक्टर ने वादा किया है कि पहले उन्हें विस्थापित करेंगे उसके बाद कोई कार्रवाई होगी।