फेंकने के मामले में PHD हासिल कर चुके हैं सभी मोदी समर्थक नेता, BJP के सदस्यता अभियान पर कांग्रेस का तंज

वीडी शर्मा ने दावा किया है कि बीजेपी के स्थापना दिवस पर एक लाख लोग पार्टी की सदस्यता लेंगे, कांग्रेस ने ऐसा ना हो पाने की स्थिति में वीडी शर्मा से अपने पद से इस्तीफा देने के लिए कहा है

Updated: Apr 05, 2024, 10:17 AM IST

भोपाल। शनिवार को बीजेपी के स्थापना दिवस पर कांग्रेस नेताओं को बीजेपी में शामिल कराने के दावे पर कांग्रेस ने मध्य प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष वीडी शर्मा पर पलटवार किया है। कांग्रेस नेता केके मिश्रा ने वीडी शर्मा के दावे की खिल्ली उड़ाते हुए कहा है कि फेंकने के मामले में मोदी समर्थक नेता पीएचडी की उपाधि हासिल कर चुके हैं। 

इतना ही नहीं, केके मिश्रा ने वीडी शर्मा को अपना दावा पूरा ना कर पाने की स्थिति में अपने पद से इस्तीफा देने के लिए भी कहा है। केके मिश्रा ने कहा है कि बीजेपी के कार्यक्रम में एक लाख लोग तक नहीं आएंगे और वह उस दिन एक लाख लोगों को अपने साथ जोड़ने के हवा हवाई दावे कर रही है।

केके मिश्रा ने अपने एक्स हैंडल पर कहा कि एमपी बीजेपी के बड़बोले अध्यक्ष कांग्रेस को खुली चुनौती दे रहे हैं। उनका कहना है कि बीजेपी के स्थापना दिवस पर एक लाख लोग बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करेंगे, जिसमें बड़ी संख्या में कांग्रेस के नेता भी शामिल होंगे। क्या वीडी शर्मा यह दावा पूरा ना होने की स्थिति में अपने पद से इस्तीफा देंगे? 

यह भी पढ़ें : भारत ने पाकिस्तान में नहीं की लक्षित हत्याएं, अमेरिकी अखबार के दावे को विदेश मंत्रालय ने किया खारिज

केके मिश्रा ने वीडी शर्मा पर निशाना साधते हुए कहा कि लगता है आप सहित पूरा मोदी का परिवार ऊंची फेंक वाली मिसाइल दागने में पीएचडी की उपाधि हासिल कर चुका है। केके मिश्रा ने वीडी शर्मा को मुगालते में ना रहने की सलाह भी दी। 

इससे पहले गुरुवार को वीडी शर्मा और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को मानहानि के मामले में एमपी हाई कोर्ट से राहत मिल गई। जबलपुर की एमपी एमएलए कोर्ट ने वचन प्रस्तुत ना करने के लिए दोनों नेताओं के ख़िलाफ़ जमानती वारंट जारी किया था। इस आदेश के ख़िलाफ़ इन नेताओं ने एमपी हाई कोर्ट का रुख किया था और ख़ुद के चुनाव में व्यस्त होने का हवाला भी दिया था, जिसके बाद कोर्ट ने जमानती वारंट पर रोक लगा दी। 

यह भी पढ़ें : यहां वहां करोड़ों रुपए बहाए जा रहे लेकिन जनता के लिए प्रदेश सरकार के पास दो करोड़ भी नहीं : MP हाई कोर्ट

वीडी शर्मा और शिवराज सिंह चौहान के अलावा मानहानि के इस मामले में भूपेंद्र सिंह भी आरोपी हैं। मानहानि का यह मामला कांग्रेस नेता विवेक तन्खा द्वारा दायर किया गया है, जिसमें उन्होंने 2021 के पंचायत चुनावों में ओबीसी कोटा से संबंधित मामले में इन तीनों नेताओं पर उनकी छवि खराब करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस नेता ने 10 करोड़ के मुआवजे की मांग भी की है।

शिवराज सिंह चौहान और वीडी शर्मा लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। वीडी शर्मा को बीजेपी ने खजुराहो से एक बार फिर मौका दिया है जबकि चौहान को उनकी पुरानी सीट विदिशा से चुनावी मैदान में उतारा गया है।