Corona के नाम पर लूट न मचाएं निजी अस्पताल

Shivraj Singh Chouhan: इंदौर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने किया सुपर स्पेश्यलिटी अस्पताल का उद्घाटन, निजी अस्पतालों को रेट तय करने के निर्देश

Updated: Aug 31, 2020 05:02 PM IST

Corona के नाम पर लूट न मचाएं निजी अस्पताल

इंदौर। मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी में दस मंज़िला अस्पताल का उद्घाटनकरने पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इलाज के नाम पर मरीज़ों से पैसे की उगाही कर अस्पतालों पर जमकर बरसे। शिवराज सिंह चौहान ने निजी अस्पतालों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि अस्पताल कोरोना के नाम पर मरीज़ों से उगाही करना बंद करे। शिवराज सिंह चौहान ने निजी अस्पतालों को आज ही इलाज के लिए रेट तय करने के निर्देश दिए हैं।  

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निजी अस्पतालों को कोरोना से लड़ाई में सरकार और जनता का सहयोग देने हेतु धन्यवाद किया। साथ ही निजी अस्पतालों द्वारा मरीज़ों से की जा रही जबरन वसूली पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए वसूली को तत्काल रोकने के लिए कहा। शिवराज सिंह ने निजी अस्पतालों को आज ही रेट तय करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने अधिकारीयों को इस बात को सुनिश्चित करने के लिए कहा कि शहर का कोई अस्पताल मरीज़ से अवैध वसूली न करे।  

बाथरूम से लेकर रूम की सफाई खुद की: शिवराज 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर के संभागायुक्त, कलेक्टर, डीआईजी, चिकित्सको से लेकर जन  प्रतिनिधियों की सराहना की  जिन्होंने एकजुट होकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ी। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज 20 हजार से ज्यादा टेस्टिंग हो रही है। कोरोना अजीब बीमारी है, जो अपनो को भी दूर कर देती है। मैं भी इसका भुक्तभोगी हूं। अस्पताल में 12 दिन भर्ती रहा तब  बाथरूम से लेकर रूम की सफाई खुद की।  

इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर में 402 बेड की संख्या वाले सुपर स्पेश्यलिटी अस्पताल का उद्घाटन किया। इस अस्पताल को तैयार करने में 237 करोड़ की लागत आई है। यह अस्पताल सभी आधुनकि सुविधाओं से लैस होगा।