सोशल मीडिया पर कांग्रेस से पिछड़ने के बाद घबराई बीजेपी, IT सेल प्रभारी को हटाया

प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव के निर्देश पर हटाए गए बीजेपी आईटी सेल के प्रभारी सुरेश डाबी, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर कांग्रेस से पिछड़ती जा रही थी बीजेपी

Updated: Sep 03, 2021, 10:11 AM IST

सोशल मीडिया पर कांग्रेस से पिछड़ने के बाद घबराई बीजेपी, IT सेल प्रभारी को हटाया

भोपाल। सोशल मीडिया पर कांग्रेस से पिछड़ने के बाद घबराई बीजेपी ने अपने आईटी सेल के प्रदेश प्रभारी शिवराज डाबी को हटा दिया है। बताया जा रहा है कि प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव टीम डाबी के कार्यप्रणाली से नाखुश थे। चूंकि, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर कांग्रेस सत्तारूढ़ बीजेपी से काफी आगे निकल गई थी। जबकि बीजेपी विपक्षी दल के खिलाफ आक्रामकता तो दूर अपना पक्ष भी रख पाने में असमर्थ साबित हो रही थी। 

डाबी को हटाने के बाद बीजेपी ने अब सोशल मीडिया और आईटी सेल को अलग-अलग विंग बना दिया है। आईटी सेल का प्रभार अमन शुक्ला को दिया है, जबकि अभिषेक शर्मा को सोशल मीडिया की जिम्मेदारी सौंपी गई है। आईटी विभाग में शुक्ला का सहयोग करने के लिए गौरव विश्वकर्मा को सह संयोजक नियुक्त किया गया है। 

दरअसल, इस समय ट्विटर पर मध्यप्रदेश कांग्रेस की बीजेपी की तुलना में एक लाख 43 हजार फॉलोवर्स ज्यादा हैं। एमपी कांग्रेस के 9 लाख 60 हज़ार फॉलोवर हैं जबकि बीजेपी के महज़ 8 लाख 17 हज़ार फॉलोवर ही हैं। उधर मध्यप्रदेश कांग्रेस लगातार अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम राज्य में बीजेपी सरकार की कार्यप्रणाली और जनता के असंतोष को उजागर कर रही है। 

यह भी पढ़ें: सोशल मीडिया पर कांग्रेस से पिछड़ने के बाद घबराई बीजेपी, IT सेल प्रभारी को हटाया

बताया जा रहा है कि सोशल मीडिया पर बढ़ती कांग्रेस की लोकप्रियता ने बीजेपी को सोचने पर विवश कर दिया था। सोशल मीडिया पर लगातार पिछड़ने की वजह से मुरलीधर राव ने दो महीने पहले ही आईटी सेल टीम के साथ बैठक की थी। इस दौरान उन्होंने आईटी सेल को कांग्रेस के आरोपों का जवाब देने के लिए कहा था। साथ ही ट्विटर पर फॉलोवर बढ़ाने के भी निर्देश दिए थे। हालांकि, सकारात्मक नतीजे न आता देख उन्होंने शिवराज डाबी को हटाने में ही पार्टी की भलाई समझी।