Sumitra Mahajan: Corona से डरें भीड़ जुटाने वाले नेता

कोरोना संक्रमण के बीच हो रहे राजनीतिक कार्यक्रम, Indore में BJP के पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता के कार्यक्रम में इकट्ठा हो गई थी भीड़

Publish: Jul 22, 2020 01:45 AM IST

Sumitra Mahajan: Corona से डरें भीड़ जुटाने वाले नेता

इंदौर। मध्य प्रदेश में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बीच हो रहे राजनीतिक कार्यक्रमों पर पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने नेताओं को नसीहत दी है कि नेता अपनी जिम्मेदारी समझें। इंदौर में संवाददाताओं से बातचीत के दौरान सुमित्रा महाजन ने कहा कि राजनेताओं को कोरोना महामारी के माहौल के बीच अपनी जवाबदारी का निर्वहन करना चाहिए। उन्होंने सभी नेताओं को नसीहत देते हुए कहा है कि कोविड काल के दौर में सभी नेता आदर्श स्थापित करें ना कि परेशानियों को बढ़ाएं।

कोरोना संक्रमण के बीच लगातार हो रही राजनीतिक सभाओं को लेकर पूर्व लोकसभा स्पीकर ने कहा कि जनप्रतिनिधियों को जनता का ध्यान रखना चाहिए। सच्चे अर्थों में नेता वही है जो नियमों का पालन करे और समाज में आदर्श स्थापित करें।

गौरतलब है कि कोरोना हॉट स्पॉट इंदौर में ही केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के जन्मदिन पर भाजपा के पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता ने राशन वितरण कार्यक्रम रखा था। राशन वितरण के दौरान जमकर लूटपाट हुई थी और सामाजिक दूरी के नियमों की धज्जियां उड़ाई गईं। साथ ही विधानसभा की 26 सीटों पर उपचुनाव की उल्टी गिनती भी शुरू हो गई है।  जिसे लेकर पार्टियां लोगों से मिल रही हैं, सदस्यता अभियान भी जारी है। प्रदेश के कई बीजेपी और कांग्रेस नेता कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। हाल ही में सांवेर से कांग्रेस के संभावित उम्मीदवार माने जानेवाले प्रेमचंद गुड्डू भी कोरोना संक्रमित मिले थे। वहीं आज पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया की रिपोर्ट पाजिटिव आई है, जो दिल्ली में इलाज करवा रहे हैं। वहीं इससे पहले कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी, बीजेपी नेता विक्रम वर्मा, नीना वर्मा, ओमप्रकाश सकलेचा समेत कई नेता कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। ऐसे में ताई की नाराजगी जायज है।