MP: चोरों को ढूंढने वाले स्निफर डॉग को ही चुरा ले गए चोर, पुलिस विभाग में हड़कंप

ओरछा पुलिस कंट्रोल रूम में नियुक्त सुपर सीनियर लेब्रा प्रजाति के स्निफर डॉग को स्कॉर्पियो में डालकर ले गए बदमाश, डॉग मास्टर सस्पेंड, झांसी से बरामद हुआ कुत्ता

Updated: Apr 24, 2022, 10:32 AM IST

MP: चोरों को ढूंढने वाले स्निफर डॉग को ही चुरा ले गए चोर, पुलिस विभाग में हड़कंप

टीकमगढ़। मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां चोरों को ढूंढने वाले स्निफर डॉग की ही चोरी हो गई। सुपर सीनियर लेब्रा प्रजाति के इस खोजी कुत्ते की चोरी के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। हालांकि, इस स्निफर डॉग को पुलिस ने ढूंढ निकाला है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला बीते 19 अप्रैल का है। पुलिस ने कुछ दिन मामला दबाकर रखा, CCTV फुटेज सामने आने के बाद खबर फैल गई। जिस कुत्ते की चोरी हुई वह ओरछा पुलिस कंट्रोल रूम में पदस्थ है। उसे ओरछा की पर्यटक धर्मशाला में रखा जाता था। चोरी हुआ स्निफर डॉग बम ढूंढने में एक्सपर्ट है। 

यह भी पढ़ें: सेक्युलरिज्म की परंपरा से पीछे हटी भारतीय सेना, दक्षिणपंथियों की आपत्ति के बाद डिलीट किया इफ्तार का ट्वीट

डॉग के मास्टर जमना प्रसाद अहिरवार ने बताया कि वो रोजाना की तरह 19 अप्रैल की रात को डॉग को घुमाने के लिए रामराजा मंदिर के पास ले गए था। लेकिन तभी वहां से एक बारात गुजर रही थी। डीजे और पटाखों की आवाज सुनकर डॉग घबराकर भाग गया। काफी तलाशने के बाद भी जब डॉग नहीं मिला तो उन्होंने इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दी जिसके बाद डॉग की तलाश शुरु हुई।

स्निफर डॉग के लापता होने की बात पता चलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। ओरछा पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया और तत्काल डॉग की तलाशी शुरु हुई। सीसीटीवी खंगालने पर रामराजा मंदिर के पास से डॉग को ले जाते हुए चार पांच बदमाशों की तस्वीरें सामने आई हैं जो कि स्कॉपियो गाड़ी में डालकर डॉग को ले गए हैं। 

यह भी पढ़ें: CBSE के छात्र अब नहीं पढ़ेंगे मशहूर शायर फैज अहमद फैज के शेर, सिलेबस से हटाने का फैसला

CCTV के आधार पर पुलिस आरोपियों तक पहुंची और चिरगांव (झांसी) से डॉग मिल गया। बताया जा रहा है कि आरोपी यूपी के झांसी में रहते हैं।  वे किसी राजनीतिक दल से जुड़े हैं, और बेहद रसूखदार बताए जा रहे हैं। इसलिए पुलिस खुलकर इस मामले में कुछ भी बोलने से बच रही है।