MP में मूर्ति विसर्जन के दौरान हादसा, दर्जनभर लोगों की डूबने से मौत, भींड में 4 और सतना में 3 मासूम डूबे

मध्य प्रदेश के विभिन्न जिलों में रविवार को दर्दनाक हादसे हुए, गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान करीब दर्जनभर लोगों की डूबने से मौत हो गई

Updated: Sep 20, 2021, 09:48 AM IST

MP में मूर्ति विसर्जन के दौरान हादसा, दर्जनभर लोगों की डूबने से मौत, भींड में 4 और सतना में 3 मासूम डूबे
Photo Courtesy: Bhaskar

भोपाल। गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान मध्य प्रदेश में रविवार को कई घटनाएं हुईं। प्रदेश में करीब दर्जनभर लोगों की डूबने से मौत को गई। इनमें भींड जिले से 4, सतना के 4, छिंदवाड़ा में 2, राजगढ़ और गुणा में 1-1 लोग शामिल हैं। पूर्व सीएम व पीसीसी चीफ कमलनाथ ने इन घटनाओं पर दुख जताते हुए कहा है की सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम नहीं होने के कारण ये हादसे हुए हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक भिंड के मेहगांव कस्बे में वनखंडेश्वर महादेव मंदिर के पास स्थित तालाब में रविवार को गणेश प्रतिमा विसर्जन किया जा रहा था। इस दौरान वहां बच्चे भी मौजूद थे। प्रतिमा विसर्जन क
करते समय वे गहरे पानी में चले गए। आनन-फानन में गोताखोरों की मदद से सभी को निकाला गया। इनमें तीन की तो मौके पर मौत हो गई। वहीं चौथा बच्चा अस्पताल जाने के दौरान दम तोड़ दिया। इनमें सभी की उम्र 12 से 13 साल था।

यह भी पढ़ें: इंदौर छोड़ आज से खुले सभी जगह स्कूल, डेढ़ साल बाद स्कूलों में लौटे बच्चे

उधर, सतना सतना जिले के जूरा गांव में तालाब में डूबने से 3 बच्चों की मौत हो गई। सभी बच्चों की उम्र 8 से 10 साल थी। सतना के ही सिंहपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत निपनिया तालाब में गणेश विसर्जन करने गए 20 साल के युवक अनिल कुशवाहा की भी डूबने से मौत की खबर है। इसके अलावा छिंदवाड़ा के दो अलग-अलग घटनाओं में दो लोग डूब गए। 

गुना जिले में भी दो अलग-अलग घटनाओं में दो लोग डूब गए। यहां राजगढ़ के काचरिया गांव में रविवार को गणेश प्रतिमा विसर्जन करने आए युवक की डूबने से मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि 17 साल के ब्रज सिंह गणेश प्रतिमा विसर्जन के लिए कुएं के पास गया था। कुएं में ही डूबने से उसकी मौत हो गई। जिले के ही बजरंगगढ़ में अनंत चतुर्दशी के अवसर पर प्रतिमा का विसर्जन करने गए एक युवक की डूबकर मौत हो गई।