बेजुबानों के साथ क्रूरता की दिल दहलाने वाली घटना, उज्जैन में 5 कुत्तों के मुंह मे तेजाब डालकर की बेरहमी से हत्या

मध्य प्रदेश के उज्जैन में अज्ञात हैवानों ने स्ट्रीट डॉग्स के साथ क्रूरता की हदें पार की, मुंह में डाला एसिड, तड़प-तड़पकर हुई 5 बेजुबानों की मौत, पशु प्रेमियों में आक्रोश

Updated: Sep 04, 2021, 04:00 PM IST

बेजुबानों के साथ क्रूरता की दिल दहलाने वाली घटना, उज्जैन में 5 कुत्तों के मुंह मे तेजाब डालकर की बेरहमी से हत्या
Photo Courtesy : India Today

उज्जैन। मध्य प्रदेश के उज्जैन से बेजुबानों के साथ क्रूरता की दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है। यहां अज्ञात हैवानों ने बेरहमी से स्ट्रीट डॉग्स के मुंह मे एसिड डाल दिया। मुंह में एसिड जाने के कारण  बेसहारा पशुओं की तड़प-तड़प कर मौत हो गई। क्रूरता के इस रूह कंपाने वाली घटना ने पशु प्रेमियों को आक्रोशित कर दिया है।

मामला इंदौर से करीब 50 किलोमीटर दूर उज्जैन के नागझिरी थाने का है। नागझिरी पुलिस के मुताबिक गुरुवार देर रात बदमाशों ने करीब आधा दर्जन कुत्तों के मुंह पर तेजाब डाल दिया। घटना की जानकारी अगली सुबह पुलिस को तब मिली जब स्थानीय लोगों ने कुत्तों को तड़पते देख पुलिस को कॉल किया।

बताया जा रहा है कि महालक्ष्मी नगर के रहवासी धर्मेंद्र परिहार ने सुबह कुत्तों को तड़पते देखा तो पुलिस को फोन किया और घायल कुत्तों को पशु चिकित्सालय गए। पशु चिकित्सालय में डॉक्टरों ने बेजुबान कुत्तों की स्थिति गंभीर होने के बाद उन्हें इंदौर रेफर कर दिया। हालांकि, तेजाब से उनका चेहरा इतना जल गया था कि डॉक्टर उन्हें बचा नहीं पाए।

यह भी पढ़ें: MP के लाखों बिजली उपभोक्ताओं को झटका, 101 यूनिट खपत पर 8.40 रुपए के हिसाब से बनेगा बिल

इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी एनिमल राइट्स के लिए काम करने वाली मेनका गांधी की संस्था 'पीपुल फ़ॉर एनिमल्स' को मिली तब उन्होंने पशुओं को दफनाया। संस्था के इंदौर इकाई की अध्यक्ष प्रियांशु जैन ने कहा है कि पशुओं के खिलाफ ये सबसे जघन्य अपराध है। उन्होंने आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

नागझिरी पुलिस ने बताया कि स्थानीय लोगों की शिकायत पर पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस के मुताबिक फिलहाल आरोपियों की पहचान नहीं हो सकी है। हालांकि, सीसीटीवी कैमरों की मदद से आरोपियों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है।