आख़िर पकड़ा गया पुलिस वालों को ठगने वाला जालसाज़

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में पकड़ा गया जालसाज़ राज्य के कई जिलों में पुलिस अफ़सरों को मनचाहा ट्रांसफर कराने के नाम पर ठग चुका है

Updated: Jan 17, 2021, 01:18 PM IST

आख़िर पकड़ा गया पुलिस वालों को ठगने वाला जालसाज़
Photo Courtesy: Patrika

छिंदवाड़ा/भोपाल। छिंदवाड़ा पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है, जो मध्य प्रदेश के कई ज़िलों में पुलिस वालों को ही ठग चुका है। बुद्धसेन मिश्रा नाम का यह शख्स पुलिस वालों को मनचाहा ट्रांसफर कराने का लालच देकर उनसे पैसे वसूलता रहा है। छिंदवाड़ा में भी वो इसी फिराक में लगा था, लेकिन उसके रंग-ढंग से शक होने की वजह से उसका भांडा फूट गया।

दरअसल छिंदवाड़ा पुलिस को शुक्रवार शाम को सूचना मिली कि जुन्नारदेव चर्च तिराहे एक शख्स खुद को पुलिस अधिकारी बता रहा है लेकिन चाल ढाल से कतई वो एक पुलिस अधिकारी नहीं लग रहा है। इसके बाद पुलिस उसे जब गिरफ्तार कर थाने लेकर आई तब उसने बताया कि उसने छिंदवाड़ा सहित प्रदेश के अन्य जिलों में पुलिस अधिकारियों को उनका पसंदीदा ट्रांसफर कराने के नाम पर ठगा है। पुलिस की गिरफ्त में आए व्यक्ति ने अपनी पहचान बुद्धसेन मिश्रा के तौर पर बताई है।

बुद्धसेन मिश्रा ने बताया कि वो मध्यप्रदेश के रीवा जिले का रहने वाला है। उसने बताया मध्यप्रदेश के विभिन्न जिलों में पदस्थ पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों से ट्रांसफर के नाम पर पैसे अपने बैंक खाते में जमा करवाए लेकिन पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर नहीं किया। बुद्धसेन मिश्रा ने बताया कि वो प्रत्येक जिले में पुलिस अधिकारी बन कर जाया करता था। इसके बाद पुलिस कंट्रोल रूम से फोन नंबर प्राप्त करता था। नंबर प्राप्त करने के बाद खुद को भोपाल स्थित पुलिस मुख्यालय का व्यक्ति बता कर ज़िले में पदस्थ पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को उनकी पसंदीदा जगह पर ट्रांसफर कराने के लिए अपने बैंक खाते में पैसे ट्रांसफर करने के लिए कहता था। 

पत्रिका अख़बार के मुताबिक छिंदवाड़ा पुलिस ने ट्रांसफर के नाम पर धोखाधड़ी कर जुटाए गई कुछ रकम के साथ ही साथ एक मोबाइल फोन और आधार कार्ड भी आरोपी के पास से ज़ब्त किया है।