सिंधिया की यात्रा में बीजेपी के झंडे से रंगा गया घोड़ा, मेनका गांधी के NGO ने दर्ज कराई शिकायत

मेनका गांधी के एनजीओ पीपल फॉर एनिमल्स ने इंदौर के संयोगितागंज पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है, रिपोर्ट्स के मुताबिक सिंधिया की जन आशीर्वाद यात्रा में बीजेपी के झंडे से रंगा हुआ घोड़ा दिखाई दिया था, रंगे जाने से पहले पूर्व नगर पार्षद रामदास गर्ग ने इस घोड़े को किराए पर लिया था

Updated: Aug 20, 2021, 11:54 AM IST

Photo Courtesy : Twitter
Photo Courtesy : Twitter

इंदौर। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की जन आशीर्वाद यात्रा में भाजपा के झंडे से रंगा हुआ एक घोड़ा मिला था। अब बीजेपी नेता मेनका गांधी के एनजीओ ने इस सिलसिले में इंदौर के एक पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करा दी है। मेनका गांधी के एनजीओ ने पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत पुलिस थाने में यह शिकायत दर्ज कराई है।  

गुरूवार को ज्योतिरादित्य सिंधिया की जन आशीर्वाद यात्रा का अंतिम दिन था। इसी दौरान इंदौर में आयोजित हुई उनकी यात्रा में एक घोड़े को देखा गया था, जिसके पूरे शरीर को भाजपा के झंडे से रंगा गया था। घोड़े के शरीर पर कमल का निशान भी बनाया गया था। और इसके साथ ही बेज़ुबान जानवार के शरीर पर बीजेपी भी लिखा गया था। 

पशु के साथ किया गया यह अमानवीय व्यवहार जल्द ही सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक घोड़े को भाजपा के झंडे से रंगे जाने से पहले इस घोड़े को पूर्व नगर पार्षद रामदास गर्ग ने किराए पर लिया था।

घोड़े की तस्वीर वायरल होते ही बीजेपी नेता मेनका गांधी का एनजीओ पीपल फॉर एनिमल्स भी हरकत में आ गया। मेनका गांधी के एनजीओ ने जल्द ही इंदौर के संयोगितानगर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करा दी। हालांकि अब तक इस मामले में किसी तरह की कार्रवाई की कोई जानकारी सामने नहीं आई है।  

यह भी पढ़ें ः गद्दारी पूजी जा रही और वफादारी धक्के खा रही, भाजपा नेता गोविंद मालू के साथ हुई बदसलूकी पर कांग्रेस का वार

बीते दिन सिंधिया की यात्रा में काफी हंगामा देखने को मिला। यात्रा शुरू होने से पहले ही भरी प्रेस कॉन्फ्रेंस में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय के बेटे और विधायक आकाश विजयवर्गीय को फटकार दिया। सिंधिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ही आकाश विजयवर्गीय को शांत रहने के लिए कह डाला। इसके बाद यात्रा के दौरान बीजेपी नेता गोविंद मालू को पुलिस ने धक्के मारकर मंच से बाहर निकाल दिया। पूरे दिन गोविंद मालू के साथ हुई बदसलूकी चर्चा का विषय बनी रही। मामला काफी तूल पकड़ने के बाद दो आरक्षकों को लाइन अटैच कर दिया गया, जबकि एक एसआई को निलंबित कर दिया गया।