मंत्री दत्तिगांव ने कई वाहन कब्जाए, मांगने पर दी जान से मारने की धमकी: व्यापारी ने पुलिस में की शिकायत

बदनावर के व्यापारी नितिन नंदेचा ने बीजेपी मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तिगांव पर 5 डंपर, 3 जेसीबी, 2 पोकलेन और 2 रोलर कब्जाने का आरोप लगाया है।

Updated: Feb 01, 2023, 06:06 AM IST

धार। मध्य प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री राजवर्द्धन सिंह दत्तीगांव का एक और कारनामा सामने आया है। प्रदेश के उद्योगमंत्री पर एक व्यापारी ने वाहन कब्जाने के आरोप लगाए हैं। पीड़ित व्यापारी ने इस संबंध में धार पुलिस अधीक्षक को शिकायती आवेदन सौंपा है। इसमें कहा गया है कि मंत्री दत्तिगांव के गुर्गों ने उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी है।

शिकायतकर्ता नितिन नांदेचा ने धार एसपी को आवेदन सौंपकर मंत्री के गुर्गों से जान का खतरा का हवाला देते हुए पुलिस सुरक्षा की मांग की है। आवेदन में मंत्री के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने और गिरफ्तारी की मांग भी रखी गई है। साथ ही व्यापारी ने इस मामले की जांच बदनावर क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों के बजाय अन्य पुलिस अधिकारियों से करवाने का भी निवेदन एसपी से किया है। 

यह भी पढ़ें: खतरों को टालने के लिए सरकार के पास कोई विकल्प नहीं, आर्थिक सर्वेक्षण पर बोले पूर्व वित्त मंत्री

दरअसल, इस पूरे मामले की शुरुआत 14 दिसंबर 2022 को हुई थी। उस दिन बदनावर स्थित प्राची होटल में मंत्री दत्तिगांव की कथित गर्लफ्रेंड आई थी। यहां उसने जमकर हंगामा किया था साथ ही मंत्री को लेकर भी कई खुलासे किए थे। युवती ने मंत्री दत्तिगांव को रेपिस्ट तक कहा था। होटल स्टाफ ने इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जिसके बाद दत्तिगांव के गुर्गों ने प्राची होटल में घुसकर तोड़फोड़ की थी। इतना ही नहीं पुलिस ने उल्टे होटल मालिक नितिन नंदेचा के खिलाफ ही मुकदमा दर्ज कर लिया।

घटना के डेढ़ महीने बाद व्यापारी नांदेचा ने मंत्री दत्तीगांव के खिलाफ 4 पेज का एक शिकायती आवेदन पुलिस को सौंपा है। इसमें कहा गया है कि मंत्री द्वारा कुट रचित दस्तावेज से बैंक खाते और GST नंबर खुलवाकर अवैध लेनदेन किया जा रहा है। पीड़ित के मुताबिक उसके 5 डंपर, 3 जेसीबी, 2 पोकलेन, 2 रोलर मंत्री के कब्जे में हैं। इन वाहनों को वापस देने का जब व्यापारी ने निवेदन किया तो मंत्री के गुर्गों ने वाहन भूल जाने अन्यथा जान से मारने की धमकी भी दी है।

यह भी पढ़ें: बदनावर के होटल में युवती का हंगामा, बीजेपी मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तिगांव को बताया रेपिस्ट

पीड़ित के मुताबिक मंत्री ने उससे लाखों रुपए ले रखे हैं और लौटाने से इनकार कर दिया है। दरअसल, शिकायतकर्ता नितिन नांदेचा पूर्व में मंत्री के खास लोगों में शामिल रहे हैं। होटल कांड का वीडियो सामने आने के बाद से दोनों में तकरार शुरू हुई। बहरहाल, मामला संज्ञान में आने के बाद एसपी ने आवेदन की जांच राजपत्र अधिकारी को सौंपी हैं। बताया जा रहा है कि मामले की जांच पीथमपुर पुलिस को दी जाएगी।