रतलाम में मोबाइल फोन की बैटरी हुई ब्लास्ट, रिपेयरिंग के दौरान हुआ हादसा

रतलाम जिले के जावरा नगर के हाथी खाना क्षेत्र में स्थित मोबाइल फोन की एक दुकान पर आए ग्राहक के मोबाइल फोन की बैटरी में ब्लास्ट हो गया। गनीमत रही की इस दौरान कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ।

Updated: Dec 04, 2022, 04:07 PM IST

रतलाम में मोबाइल फोन की बैटरी हुई ब्लास्ट, रिपेयरिंग के दौरान हुआ हादसा

रतलाम। रतलाम जिले के जावरा शहर की एक मोबाइल दुकान में रखी मोबाइल की बैटरी अचानक विस्फोट हो गया‌। इस हादसे में दुकानदार और ग्राहक बाल-बाल बच गए। जब बैटरी ब्लास्ट हुआ तब दुकानदार और ग्राहक उसके पास ही थे। गनीमत रही कि दोनों इसकी चपेट में नहीं आए। 

घटना शनिवार रात करीब 9 बजे की है। दुकान संचालक अकरम अंसारी ने बताया कि वो अपनी मोबाइल दुकान में बैठा था। परिचित मोबाइल की बैटरी बदलवाने आया। बैटरी काउंटर पर रखी और जैसे ही चेक करने लगा तो उसमें ब्लास्ट हो गया।‌ ब्लास्ट में ‌आग का गुबार उठा। अंसारी ने बताया कि वो संभल गए‌ और पीछे हटे। इसके कारण कोई हानि नहीं हुई।

घटना दुकान में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई, इसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। दुकान संचालक अंसारी ने कहा कि घटना के दौरान दुकान में 2 और लोग भी थे। दुकान में मौजूद ग्राहक भी ब्लास्ट देखकर तुरंत पीछे हटे। जलती हुई बैटरी उसकी गोद में गिरी। एक बार बुझाने के बाद बैटरी में फिर से धूआं निकलने लगा, तो फिर उसे पानी से बुझाया। बैटरी वीवो कंपनी के मोबाइल फोन की बताई जा रही है।