नेता प्रतिपक्ष ने नरोत्तम मिश्रा पर लगाया किताब फेंककर मारने का आरोप, विधानसभा की कार्यवाही 13 मार्च तक स्थगित

कांग्रेस ने विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ पेश किया अविश्वास प्रस्ताव, अब नरोत्तम मिश्रा के खिलाफ अवमानना प्रस्ताव लाने की तैयारी

Updated: Mar 03, 2023, 03:12 PM IST

भोपाल। शुक्रवार को मध्य प्रदेश विधानसभा में जमकर हंगामा बरपा। नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा पर किताब फेंककर मारने का आरोप लगाया है। वहीं विधानसभा की कार्यवाही 13 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी गई है। 

दरअसल कांग्रेस पार्टी ने आज सदन में स्पीकर गिरीश गौतम के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने वाली थी। नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह इसी मुद्दे पर सदन में चर्चा की मांग कर रहे थे। गोविंद सिंह ने सदन में स्पीकर से पूछा कि वे अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा कब कराएंगे? इसी दौरान संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने संचालन पुस्तिका को गोविंद सिंह की तरफ ज़ोर से फेंक दिया।

नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने कहा कि नरोत्तम मिश्रा ने मेरी ओर संचालन पुस्तिका ज़ोर से फेंककर मारी। कांग्रेस नेेता ने कहा कि हम अब नरोत्तम मिश्रा के विरुद्ध सदन में अवमानना प्रस्ताव लाएंगे क्योंकि इस तरह के मंत्री को सदन में बैठने का कोई अधिकार नहीं है।

हालांकि नरोत्तम मिश्रा ने गोविंद सिंह के आरोपों को निराधार बताया। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि उन्होंने नेता प्रतिपक्ष की तरफ कोई पुस्तिका फेंककर नहीं मारी बल्कि वो तो चपरासी को हटा रहे थे। दूसरी तरफ आज सदन में कांग्रेस द्वारा लाए जाने वाले अविश्वास प्रस्ताव से पहले मीडिया को कवरेज से रोक दिया गया। जिसके बाद पत्रकार विधानसभा में धरने पर बैठ गए। 

 गुरुवार को पूर्व मंत्री जीतू पटवारी को विधानसभा के बजट सत्र से निलंबित कर दिया गया था। जिसके बाद कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम की इस कार्रवाई का पुरजोर विरोध किया था। गुरुवार को पीसीसी चीफ कमल नाथ के आवास पर हुई विधायकों की बैठक में गिरीश गौतम के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव लाने का फैसला लिया गया था।