MP Corona Update: भोपाल में मिले 199 नए मरीज

Corona in Bhopal: भोपाल में पुलिस, स्वास्थ्य विभाग, बिजली दफ्तर के कर्मचारी समेत CRPF के 8 जवान भी संक्रमित

Updated: Aug-19, 2020, 10:32 PM IST

MP Corona Update: भोपाल में मिले 199 नए मरीज
photo courtesy: twitter

भोपाल। राजधानी भोपाल में बुधवार को 199 नए कोरोना संक्रमितों के मिलने का बाद शहर में कोरोना मरीजों की संख्या 9305 पर पहुंच गई हैं। नए कोरोना मरीजों में सबसे ज्यादा शासकीय कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं शहर में अब तक 259 संक्रमितों को कोरोना की वजह से अपनी जान गंवानी पड़ी है। भोपाल में  6820 मरीज कोरोना को मात देकर घर पहुंच चुके हैं। 

मंगलवार को मध्य प्रदेश में 990 नए मामले सामने आए थे और 13 लोगों की मौत हो गई। प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 1141 है। भोपाल में रोजाना करीब दो हजार लोगों की टेस्टिंग तो की जा रही है। लेकिन समय पर रिपोर्ट नहीं मिलने से तेजी से संक्रमण में इजाफा हो रहा है।

सरकारी विभाग के कर्मचारियों में बढ़ा कोविड 19 संक्रमण

नए मरीजों में पुलिस, स्वास्थ्य विभाग, बिजली विभाग और CRPF के जवान शामिल है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार कोरोना संक्रमितों में गोविंदपुरा स्थित एमपीईबी कॉल सेंटर के 7 कर्मचारी, पुलिस लाइंस गोविंदपुरा के 4, आईटीबीपी कान्हा सैय्या से 5, पुलिस कंट्रोल रूम के 2 कर्मचारी, शाहजहानाबाद पुलिस स्टेशन का एक जवान,  एमपीईबी ऑफिस से 4 कर्मचारी, बिजली कॉलोनी ऑफिस से तीन लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं। वहीं CRPF बंगरसिया से 8 जवानों में कोरोना की पुष्टि हुई है।

ईएमई सेंटर से तीन जवान, 25वीं बटालियन का एक जवान कोरोना संक्रमित मिला है। वहीं जेपी अस्पताल में एक कर्मचारी, अरेरा कॉलोनी से एक ही परिवार के तीन लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। संत नगर में एक, कैलाश नगर में एक, डेरी फार्म में एक, सैनिक कॉलोनी में 3 मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। मैनिट हॉस्टल के 8 छात्र, एम्स से दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

इंदौर में बुधवार को कोरोना के 179 नए मरीज मिले

इंदौर में बुधवार को कोरोना के 179 नए मरीज मिले हैं। जिसके बाद कोरोना मरीजों की संख्या 10370 हो गई है। गौरतलब है कि देश के टॉप-50 संक्रमित शहरों की सूची से इंदौर बाहर हो गया है। इंदौर अब इस सूची में 52वें नंबर पर आ गया है। इसके पहले इंदौर लगातार टॉप टेन शहरों की सूची में शामिल था। 

ग्वालियर में स्वास्थकर्मियों के संक्रमित होने का सिलसिला जारी

ग्वालियर में बीते 24 घंटे में 83 नए मरीजों के मिलने के बाद कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 3492 हो गया है। जिले में अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है। अब तक कुल  2770 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं। ग्वालियर में एक्टिव मरीजों की संख्या 697 है। ग्वालियर के जनकगंज डिस्पेंसरी के प्रभारी डॉक्टर कोरोना संक्रमित निकले हैं। 63 वर्षीय डॉक्टर फीवर क्लीनिक में मरीजों को भी देखते थे। ग्लोबल हॉस्पिटल का 41 वर्षीय मेल नर्स भी संक्रमित निकला है। जेएएच के पैथोलॉजी विभाग में पदस्थ महिला भी संक्रमित निकली हैं।

 जबलपुर में 88 नए मरीजों के बाद कुल मरीजों की संख्या 2574 हो गई है।अब तक 54 लोगों की मौत हो चुकी है। प्रदेश के पन्ना, डिंडौरी औऱ भिंड से राहत भरी खबर है कि यहां बीते 24 घंटे में कोई नया मरीज नहीं मिला है। मध्यप्रदेश में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 47574 हो गई है।