खंडवा में जनता के बीच दिखी सरकार के खिलाफ नाराजगी, कई जगह लोगों ने किया वोटिंग का बहिष्कार

खंडवा के नेपानगर विधानसभा क्षेत्र में आदिवासियों ने पट्टे न मिलने के कारण वोटिंग का विरोध किया, पंधाना विधानसभा क्षेत्र में लोगों ने सड़क की मांग को लेकर वोटिंग का बहिष्कार कर दिया

Publish: Oct 30, 2021, 07:34 AM IST

Photo Courtesy: Dainik Bhaskar
Photo Courtesy: Dainik Bhaskar

भोपाल। मध्य प्रदेश में लोकसभा की एक सीट के साथ तीन विधानसभा सीटों पर मतदान जारी हैं। लेकिन इसी बीच कई जगहों पर लोग शिवराज सरकार के खिलाफ अपना आक्रोश भी व्यक्त कर रहे हैं। मतदान का समय शुरू होने के बाद कई जगहों पर लोगों ने वोटिंग का बहिष्कार कर दिया।

शिवराज सरकार के खिलाफ सबसे अधिक नाराजगी खंडवा लोकसभा सीट पर देखी गई। नेपानगर और पंधाना विधानसभा क्षेत्र में लोगों ने अपनी मांगे न पूरी होने को लेकर वोटिंग का बहिष्कार कर दिया। नेपानगर में आदिवासियों ने काफी समय से पट्टा न मिलने के कारण विरोध किया जबकि पंधाना में लोगों ने सड़क न बन पाने की वजह से वोटिंग का बहिष्कार कर दिया। 

शनिवार को जैसे ही उपचुनावों के लिए मतदान शुरू हुआ, वैसे ही नेपानगर के चूना भट्टा क्षेत्र में बड़ी तादाद में लोग बैनर पोस्टर के साथ खड़े हो गए। लोगों ने जमकर नारेबाजी भी की। यहां आदिवासी समुदाय लंबे अरसे से पट्टे की मांग कर रहा है। 

दूसरी तरफ पंधाना विधानसभा सीट के अंतर्गत पड़ने वाले अरदलाकला गांव में लोगों ने खराब सड़क को लेकर वोटिंग का बहिष्कार कर दिया। ग्रामीण 'सड़क नहीं तो वोट नहीं' का नारा लगाते रहे। हालांकि प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंच मान मनौव्वल की बहुत कोशिश की, लेकिन इसके बावजूद ग्रामीणों का आक्रोश कम नहीं हुआ। 

वोटिंग में बहिष्कार के साथ साथ कई जगहों पर ईवीएम के खराब होने की शिकायतें भी मिलीं। बुरहानपुर में चार जगहों पर ईवीएम खराब होने की शिकायत प्राप्त हुई।खंडवा की लोकसभा सीट पर बीजेपी ने ज्ञानेश्वर पाटिल को अपना उम्मीदवार बनाया है। जबकि कांग्रेस की तरफ से राजनारायण सिंह पुरनी मैदान में हैं।