कौन रच रहा CM शिवराज को हटाने की साजिश, ज्योतिरादित्य सिंधिया और नरोत्तम मिश्रा का नाम सबसे ऊपर

मध्यप्रदेश कांग्रेस का ऑनलाइन सर्वे, पूछा- इनमें से कौन रच रहा शिवराज को हटाने की साजिश, 39 फीसदी लोगों ने लिया सिंधिया का नाम, 37 फीसदी बोले नरोत्तम मिश्रा

Updated: Jul 18, 2021, 01:12 PM IST

कौन रच रहा CM शिवराज को हटाने की साजिश, ज्योतिरादित्य सिंधिया और नरोत्तम मिश्रा का नाम सबसे ऊपर

भोपाल। बीजेपी हाईकमान देशभर में नेतृत्व परिवर्तन में जुटी हुई है। उत्तराखंड और केंद्रीय कैबिनेट में व्यापक फेरबदल के बाद अब सभी की निगाहें मध्य प्रदेश की राजनीति पर टिकी हुई है। जानकारों का मानना है कि प्रदेश में भी सीएम शिवराज की कुर्सी खतरे में है। इसी बीच मध्य प्रदेश कांग्रेस के एक ऑनलाइन सर्वे ने राज्य के सियासी गलियारों में हलचलें तेज कर दी है। 

दरअसल, मध्य प्रदेश कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट पर एक ऑनलाइन पोल शुरू किया है। इसमें पूछा गया है कि शिवराज सिंह चौहान को मुख्यमंत्री पद से हटाने की साज़िश इनमें से कौन रच रहा है? कांग्रेस ने इसमें चार ऑप्शन दिए हैं। ऑप्शन में ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरोत्तम मिश्रा, कैलाश विजयवर्गीय और बीडी शर्मा का नाम है।

पोल के नतीजों के मुताबिक ज्योतिरादित्य सिंधिया और नरोत्तम मिश्रा सीएम को हटाने की साजिश में लगे हुए हैं। सर्वाधिक 39 फीसदी लोगों का मानना है कि सिंधिया उन्हें हटाने की साजिश कर रहे हैं। वहीं 37 फीसदी लोग मानते हैं कि इस षड्यंत्र में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा शामिल हैं। नतीजों के मुताबिक 19 फीसदी लोग कैलाश विजयवर्गीय को साजिशकर्ता बताया है। वहीं महज पांच फीसदी लोग ऐसे हैं जिन्हें लगता है कि प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा यह साजिश कर रहे हैं। इस पोल में अबतक 4,300 से ज्यादा लोगों ने वोटिंग की है।