Corona Update : Bhopal में मिले 115 नए Positive

Lockdown in MP : गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दोहराया, प्रदेश स्तर पर हर रविवार को लॉकडाउन, टोटल लॉकडाउन का विचार नहीं, ज़रूरी हुआ तो स्थानीय स्तर पर ही लॉकडाउन

Publish: Jul 17, 2020 07:16 PM IST

Corona Update : Bhopal में मिले 115 नए Positive
Photo Courtesy : india tv

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 20,491 पर पहुंच गई है। इंदौर और भोपाल में 2-2 लोगों ने कोरोना की वजह से दम तोड़ा वहीं सिंगरौली जिले में कोरोना से पहले मरीज की मौत हुई है। इसी के साथ कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 690 हो गया है।

भोपाल में शुक्रवार को कोरोना के 115 नए मामले सामने आए हैं। शहर की सबसे पॉश कालोनी अरेरा कालोनी में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। आज यहां 5 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं रिवेरा टाउन से एक, इब्राहिमगंज से एक फॉर्चून प्राइड गुलमोहर कालोनी से 2 लोग, सहयोग विहार बावड़िया कला से 2 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं।

नीलकंठ कॉलोनी से एक ही परिवार की दो महिलाएं कोरोना संक्रमित आई हैं। टीलाजमालपुर से 2 दुर्गा मंदिर नीलबड़ से 3 लोग,सीआरपीएफ कैंप बंगरसिया से एक जवान की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं कुछ अन्य इलाकों से भी मरीज मिले हैं। भोपाल में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 4091 हो गई है।जबकि कुल 2838 मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं। भोपाल में कोरोना से मरने वालों की संख्या 129 है। वहीं 1123 एक्टिव मरीजों का इलाज अस्पताल में जारी है।

स्थानीय स्तर पर ही होगा लॉकडाउन का फैसला

प्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना संकट पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि मध्यप्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण की स्थिति के मद्देनजर स्थानीय स्तर पर लॉकडाउन का फैसला लिया जाता है। प्रदेश के स्तर पर अभी जो हर रविवार को लॉकडाउन हो रहा है, वो जारी रहेगा। पूरे प्रदेश में टोटल लॉकडाउन का कोई विचार नहीं है।क्राइसिस कमेटी की अनुसंशा पर ही स्थानीय स्तर पर ही लॉकडाउन किया गया है।

 

कोरोना मृत्यु दर में एक प्रतिशत की आई कमी

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश में पिछले 15 दिनों में कोरोना मृत्यु दर में एक प्रतिशत की कमी आई है। मध्यप्रदेश की कोरोना मृत्यु दर अब 3.38% है। कोरोना टेस्ट की संख्या बढ़ाई गई है। मध्य प्रदेश में प्रति 10 लाख व्यक्ति पर 6,726 टेस्ट किया जा रहे हैं। प्रदेश की पॉजिटिविटी दर 3.68% और रिकवरी दर 69.3% है। प्रदेश की कोरोना ग्रोथ रेट 2.94% है।