MP Election 2023: दिमनी में नरेंद्र तोमर समर्थकों की गुंडागर्दी, दलितों को वोट देने से रोका

MP Vidhansabha Chunav 2023: दिमनी में वोटिंग के दौरान मतदान केंद्र पर पथराव और गोलीबारी कर दलितों को वोट देने से रोकने का मामला सामने आया है।

Updated: Nov 17, 2023, 04:27 PM IST

दिमनी। मध्य प्रदेश में इस बार मतदान के दौरान जमकर बवाल और हंगामा देखने को मिल रहा है। चुनाव आयोग का दावा था कि मध्य प्रदेश में चुनाव शांति पूर्ण तरीके से हाेंगे। लेकिन प्रदेश के दो दर्जन सीटों पर हिंसा व तनाव की खबरें हैं। दिमनी में तो तोमर समर्थकों ने गुंडागर्दी की हद पार कर दी। यहां दलितों को वोट देने से रोकने का मामला सामने आया है।

बताया जा रहा है कि नरेंद्र सिंह तोमर के समर्थकों ने दिमनी के मतदान केंद्र 146-147 से दलित मतदाताओं को फायरिंग और पत्थरबाजी कर खदेड़ दिया। वे दलितों को वोट देना नहीं चाहते थे। सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के इशारे पर गुंडागर्दी हो रही है। वे किसी भी तरह जीतना चाह रहे हैं। शासन निरंकुश हो चुका है। पोलिंग बूथ तक हमें पहुंचने नहीं दिया जा रहा है। जैसे-तैसे वोट डालने गए भी तो हमें पीटा गया। कपड़े फाड़ दिए गए।

इस दौरान एक युवक के घायल होने की भी खबर है। सोशल मीडिया पर कांग्रेस प्रवक्ता सुरेंद्र राजपुत ने इसका वीडियो ट्वीट किया है जिसमें देखा जा सकता है कि युवक चोटिल है। सुरेंद्र राजपुत ने इसके साथ लिखा, 'दिमनी मध्यप्रदेश में नरेंद्र सिंह तोमर चुनाव हार रहे है हताश और निराश भाजपा हिंसा और अराजकता पर उतर आयी है प्रशासन मौन खड़ा है और भाजपा के गुंडे कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर गोली चला रहे हैं। चुनाव आयोग कहाँ है?'

दिमनी शहर में महिलाओं को भी वोट देने से रोकने का मामला सामने आया है। पत्रकार अजीत अंजुम से मतदान केंद्र के बाहर एक महिला बताती है कि यहां फर्जी वोटिंग हो रही है और जब वोट डाल रहे हैं तो पीछे से देखा जाता है। वहां मौजूद लोग देखते हैं कि हम किसे वोट कर रहे हैं। बातचीत के बीच वहां मौजूद लोग जबरन महिला को धमकाकर भगा देते हैं। अजीत अंजुम ने बताया कि ये मामला दिमनी थाने के पास स्थित मतदान केंद्र का है।

बता दें कि दिमनी सीट से बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर चुनाव लड़ रहे हैं। हाल ही में उनके बेटे के कई वीडियो सामने आए थे, जिसमें वह अरबों रुपए की डील और दलाली की बात करते देखे जा सकते हैं।