MP Election 2023: चुनाव कार्यालय में बांटे जा रहे थे पैसे, BJP प्रत्याशी के भाई सहित 2 लोगों के खिलाफ FIR

अशोकनगर में भाजपा कार्यालय के शुभारंभ के दौरान कन्या पूजन के मामले में कांग्रेस की शिकायत पर भाजपा प्रत्याशी जजपाल सिंह जज्जी के भाई शीतल सिंह एवं भाजपा नेता प्रतापभान सिंह यादव पर FIR दर्ज हुई है।

Updated: Oct 25, 2023, 05:45 PM IST

अशोकनगर। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के पूर्व भाजपा नेताओं द्वारा आचार संहिता उल्लंघन की घटनाएं कम नहीं हो रही हैं। सुरखी से भाजपा प्रत्याशी गोविंद सिंह राजपूत के खिलाफ "वोट के बदले नोट" मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। इसी बीच ऐसा ही एक मामला अशोकनगर से सामने आया है। यहां भाजपा के कार्यालय में पैसे बांटे जा रहे थे।

दरअसल, अशोकनगर में भाजपा प्रत्याशी जजपाल सिंह जज्जी ने चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया है। इस कार्यक्रम के तुरंत बाद वहां पैसे बांटे गए। कांग्रेस ने सी विजिल ऐप के माध्यम से चुनाव आयोग में इसकी शिकायत की। इसके बाद स्थानीय प्रशासन तत्काल हरकत में आया और विधायक जज्जी के भाई शीतल सिंह व दो अन्य के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। 

यह भी पढ़ें: MP Election 2023: कांग्रेस ने चार सीटों पर प्रत्याशी बदले, सुमावली से अजब सिंह कुशवाहा लड़ेंगे चुनाव

एफआईआर में स्पष्ट रूप से लिखा हैं कि महिलाओं को रुपए बांटने के मामले में पूर्व जनपद अध्यक्ष प्रतिनिधि प्रताप भान सिंह यादव उर्फ पप्पू रातीखेड़ा और शीतल सिंह से एफएसटी टीम ने नोटिस देकर जवाब मांगा। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है।

यह भी पढ़ें: आचार संहिता उल्लंघन मामले में मंत्री गोविंद सिंह राजपूत पर FIR, वोटर्स को दे रहे थे रुपयों का लालच

बता दें कि इससे पहले भाजपा प्रत्याशी कैलाश विजयवर्गीय और गोविंद सिंह राजपूत का आचार संहिता उल्लंघन करने संबंधी वीडियो सामने आ चुके हैं। राजपूत के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई है। वे सुरखी विधानसभा क्षेत्र में वोटर्स को लाखों रुपए देने का प्रलोभन दे रहे थे।