मोबाइल फटने से हुई बुजुर्ग की मौत में बड़ा खुलासा, पुलिस ने जताई हत्या की आशंका

कमरे से एक कैमिकल मिला है, जिसकी जांच पुलिस कर रही है।

Updated: Mar 03, 2023, 03:34 PM IST

उज्जैन। मध्य प्रदेश के उज्जैन में बीते सोमवार को एक बुजुर्ग की मोबाइल फटने से कथित तौर पर मौत हो गई थी। पुलिस ने आशंका जताई है कि बुजुर्ग की मौत मोबाइल फटने से नहीं बल्कि बुजुर्ग की हत्या की गई है। 

दरअसल, बड़नगर निवासी एक बुजुर्ग की मोबाइल फटने से शरीर के चीथड़े उड़ने की बात सामने आई थी। घटना के बाद मंगलवार को रतलाम फोरेंसिक की टीम घटना स्थल पर पहुंची, तो पता चला मोबाइल की बैटरी में तो विस्फोट हुआ ही नहीं। उसमें सिर्फ लीकेज था। अब पुलिस इस पूरी घटना को संदिग्ध मानकर चल रही है। बुजुर्ग की मौत के मामले में हत्या के एंगल पर भी जांच कर रही है।

बड़नगर क्षेत्र में रुनिजा मार्ग समीप खेत पर एक कमरे में रहने वाले 60 वर्षीय बुजुर्ग दयाराम बारोड़ घर में मृत मिले थे। दरअसल, बुजुर्ग घर में दोनों बेटों से अलग रहता था। पुलिस ने शुरआती जांच में पाया कि बुजुर्ग की मौत मोबाइल फटने से हुई है। लेकिन बुजुर्ग के शरीर के जिस तरह से चीथड़े उड़े थे। कयास लगाए जा रहे थे कि घटना का अन्य कारण सामने आ सकता है। रतलाम एफएसएल की टीम घटना की जांच करने पहुंची, तो उन्हें मोबाइल की बैटरी में लीकेज मिला, लेकिन विस्फोट होने जैसी बात सामने नहीं आई है।

पुलिस ने बताया कि मृतक दयाराम संपन्न परिवार से था। पहले भी जमीन बेचकर नागदा में 35 बीघा जमीन ली थी। कई जगह प्लाट में भी इन्वेस्ट कर रखा था। कई लोगों को ब्याज पर पैसे देने की बात भी सामने आई है। एसआई जितेंद्र पाटीदार ने बताया कि रतलाम एफएसएल की टीम ने दूसरे दिन मंगलवार को जांच की, जिसमें मोबाइल की बैटरी सुरक्षित मिली है, उसमें सिर्फ लीकेज था, ना कि विस्फोट हुआ। एक केमिकल मिला है, उसकी जांच के लिए सेम्पल भेजा गया है।